scriptशराब के नशे में था चपरासी बच्चों को कैसे पीटा देखें वीडियो | Watch the video of how the peon children were beaten by alcohol | Patrika News
कटनी

शराब के नशे में था चपरासी बच्चों को कैसे पीटा देखें वीडियो

-देरशाम भृत्य हुआ निलंबित, संकुल प्राचार्य ने हेडमास्टर, अतिथि शिक्षक व कमरे में मौजूद दूसरे भृत्य को जारी किया शोकाज नोटिस-प्रधानाध्यापक ने बड़वारा थाना पहुंचकर दर्ज कराई भृत्य के खिलाफ रिपोर्ट, शासकीय माध्यमिक शाला बड़वारा बालक का मामला
 

कटनीAug 04, 2019 / 09:09 pm

dharmendra pandey

school

पिटाई करता चपरासी।

कटनी. जनपद शिक्षा केंद्र बड़वारा के अंतर्गत आने वाले शासकीय माध्यमिक शाला बड़वारा बालक में चपरासी द्वारा चार छात्रों की बेरहमी से छात्रों की पिटाई की गई। जिसका वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इधर मामला प्रकाश में आने के बाद विभागीय अमले ने जांच के निर्देश दिए। साथ ही प्रधानाध्यापक गोविंद दाहिया ने बड़वारा थाना पहुंचकर भृत्य जयप्रकाश मिश्रा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। बड़वारा थाना प्रभारी हरवचन सिंह ने बताया कि प्रधानपाठक की शिकायत पर मिश्रा के खिलाफ धारा 294, 323, 342, 34 किशोर न्याय बालकों का संरक्षण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
जानकारी अनुसार शासकीय माध्यमिक शाला बालक बड़वारा में शुक्रवार को कक्षा 8वीं की पढ़ाई चल रही थी। अतिथि शिक्षक संतलाल बच्चों को पढ़ा रहा था। इस दौरान स्कूल का चपरासी जय प्रकाश मिश्रा कमरे में पहुंचा और वहां पर रखी टेबल पर बैठ गया। छात्रों को बुलाकर कुछ सवाल किया। इसके बाद बारी-बारी से बुलाकर छात्रों की बर्बतापूर्वक पिटाई की। इस दौरान वहां पर बीइओ ऑफिस का भृत्य संजय मार्को व अतिथि शिक्षक संतलाल भी बैठा रहा और छात्रों को पकड़कर पिटाई कर रहे चपरासी के पास भेजता रहा। पिटाई के दौरान किसी ने इसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया में वायरल किया। इधर, सोशल मीडिया में पिटाई का जैसे ही वीडियो वायरल हुआ और विभाग में हड़कंप मचा तो प्रभारी जिला शिक्षाधिकारी ने संकुल प्राचार्य जुगल किशोर चौरसिया को जांच के निर्देश दिए। संकुल प्राचार्य ने बताया कि सभी के बयान लिए गए है। हेडमास्टर गोविंद दाहिया को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है।

एक को निलंबित, दूसरे चपरासी व अतिथि शिक्षक को सिर्फ भेजा शोकॉज
भृत्य जय प्रकाश द्वारा बच्चों की बेरहमी से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वारयल होने के बाद प्रभारी जिला शिक्षाधिकारी ने देरशाम उसे निलंबित कर दिया। बीइओ कार्यालय विजयराघवगढ़ में अटैच किया है। दूसरी तरफ वहां पर मौजूद अतिथि शिक्षक व बीइओ ऑफिस के भृत्य पर कठोर कार्रवाई नहीं की गई। सिर्फ शोकॉज नोटिस जारी करने तक ही सीमित रही। सूत्रों की मानें तो स्कूल में पदस्थ हेडमास्टर का भृत्य पर दबाव भी नहीं रहता है। शिक्षक नेताओं का संरक्षण प्राप्त होने की वजह से कार्रवाई करने से भी आला अफसर कतराते रहते है।

-चपरासी द्वारा छात्र की पिटाई किए जाने का सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। मामला सामने आने के बाद जांच कराने के निर्देश दिए गए है। संंबंधितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
आरएस पटेल, प्रभारी जिला शिक्षाधिकारी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो