scriptबारिश और घनघोर हवाओं ने ढाया कहर, छह घंटे अंधेरे में डूबा रहा शहर | Weather Alert, Rain, Thunderstorm, Power failure, Katni News | Patrika News

बारिश और घनघोर हवाओं ने ढाया कहर, छह घंटे अंधेरे में डूबा रहा शहर

locationकटनीPublished: May 24, 2022 06:20:45 pm

कई जगह गिरे पेड़, बिजली के तार टूटे, सड़कों में कई जगह पानी भरा, पेड़ गिरने से मार्ग अवरुद्ध हुए

Weather Alert, Rain, Thunderstorm, Power failure, Katni News

Weather Alert, Rain, Thunderstorm, Power failure, Katni News

कटनी। शहर में सोमवार को दोपहर में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश मुसीबत बन कर टूटी। करीब 3 घंटे की तेज बारिश और इस दौरान आंधी चलने से कई स्थानों पर पेड़ उखड़ गए। पेड़ की डालियां बिजली के तारों पर टूटकर गिरी। इससे शहर में बिजली गुल हो गई। दोपहर से रात तक शहर में 6 घंटे ब्लैक आउट रहा। तेज हवा के साथ कई जगह होर्डिंग और छप्पर उड़ गए, पेड़ सड़कों में गिरने से कई जगह मार्ग अवरुद्ध हो गए। जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया। प्रमुख मार्ग में जाम लग गया। मौसम का मिजाज बिगडऩे के साथ शहर की बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई। बिजली सप्लाई के सुधारकार्य में बिजली अमले व अफसरों को छह घंटे लग गए। सप्लाई रात 9 बजे शुरू की जा सकी। इसके बावजूद उपनगरीय क्षेत्र माधवनगर व एनकेजे के क्षेत्रों में ब्लैक आउट रहा।

अचानक छाए बादल, शुरू हुई तेज बारिश
दोपहर 12 बजे से ही आसमान में काले बादलों ने डेरा डाल दिया था। तेज हवाएं चलती रहीं। दोपहर तीन बजे तेज बारिश का क्रम शुरू हुआ जो शाम करीब 5.30 बजे तक चलता रहा। बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी।

रेस्ट हाउस के पास पेड़ तो मेन रोड पर गिरा शेड
बारिश व आंधी के बीच रेस्ट हाउस के पास एक बड़ा पेड़ बिजली के तारों पर गिर गया। इसी तरह स्टेशन रोड पर एक दुकान के ऊपर लगा तीन शेड भी तार के ऊपर आकर गिरा। हालांकि कुछ ही देर में इन दोनों स्थानों पर सुधार कार्य कर दिया गया फिर भी पूरे शहर की सप्लाई बंद रही। बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया की शहर में करीब दो दर्जन स्थानों पर पेड़ गिरे हैं।

रेलवे के सभी अंडरब्रिज में भरा पानी
मिशन चौक रेलवे अंडरब्रिज, गायत्री नगर व साउथ स्टेशन के समीप अंडरब्रिज पर एक बार फिर बारिश के चलते पानी जमा हो गया। गायत्री नगर व साउथ स्टेशन के अंडर ब्रिज में भारी मात्रा में पानी जमा हो गया, जिससे यहां से आवागमन करने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

स्कूल का छप्पर गिरा
ग्राम पंचायत कैलवारा खुर्द में तेज आंधी के कारण स्कूल का छप्पर ही उड़ गया व धराशायी हो गया। बता दें कि कई वर्षों से स्कूल का भवन जर्जर है। कई बार स्कूल को गिराने की मांग की गई लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया।

खरीदी केंद्रों में गेंहू भीगा
खरीदी के लिए बनाए गए केंद्रों में कई स्थानों पर बारिश के चलते गेहूं भी भीग गया। अफसर पुख्ता इंतजाम होने का दावा कर रहे थे लेकिन यह झूठा साबित हुआ। सिनगौड़ी, बरही, विजराघवगढ़ सहित अन्य स्थानों पर सैकड़ों क्विंटल गेहूं बारिश में भीगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो