scriptWeather Alert, Rain, Thunderstorm, Power failure, Katni News | बारिश और घनघोर हवाओं ने ढाया कहर, छह घंटे अंधेरे में डूबा रहा शहर | Patrika News

बारिश और घनघोर हवाओं ने ढाया कहर, छह घंटे अंधेरे में डूबा रहा शहर

कई जगह गिरे पेड़, बिजली के तार टूटे, सड़कों में कई जगह पानी भरा, पेड़ गिरने से मार्ग अवरुद्ध हुए

कटनी

Updated: May 24, 2022 06:20:45 pm

कटनी। शहर में सोमवार को दोपहर में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश मुसीबत बन कर टूटी। करीब 3 घंटे की तेज बारिश और इस दौरान आंधी चलने से कई स्थानों पर पेड़ उखड़ गए। पेड़ की डालियां बिजली के तारों पर टूटकर गिरी। इससे शहर में बिजली गुल हो गई। दोपहर से रात तक शहर में 6 घंटे ब्लैक आउट रहा। तेज हवा के साथ कई जगह होर्डिंग और छप्पर उड़ गए, पेड़ सड़कों में गिरने से कई जगह मार्ग अवरुद्ध हो गए। जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया। प्रमुख मार्ग में जाम लग गया। मौसम का मिजाज बिगडऩे के साथ शहर की बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई। बिजली सप्लाई के सुधारकार्य में बिजली अमले व अफसरों को छह घंटे लग गए। सप्लाई रात 9 बजे शुरू की जा सकी। इसके बावजूद उपनगरीय क्षेत्र माधवनगर व एनकेजे के क्षेत्रों में ब्लैक आउट रहा।

Weather Alert, Rain, Thunderstorm, Power failure, Katni News
Weather Alert, Rain, Thunderstorm, Power failure, Katni News

अचानक छाए बादल, शुरू हुई तेज बारिश
दोपहर 12 बजे से ही आसमान में काले बादलों ने डेरा डाल दिया था। तेज हवाएं चलती रहीं। दोपहर तीन बजे तेज बारिश का क्रम शुरू हुआ जो शाम करीब 5.30 बजे तक चलता रहा। बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी।

रेस्ट हाउस के पास पेड़ तो मेन रोड पर गिरा शेड
बारिश व आंधी के बीच रेस्ट हाउस के पास एक बड़ा पेड़ बिजली के तारों पर गिर गया। इसी तरह स्टेशन रोड पर एक दुकान के ऊपर लगा तीन शेड भी तार के ऊपर आकर गिरा। हालांकि कुछ ही देर में इन दोनों स्थानों पर सुधार कार्य कर दिया गया फिर भी पूरे शहर की सप्लाई बंद रही। बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया की शहर में करीब दो दर्जन स्थानों पर पेड़ गिरे हैं।

रेलवे के सभी अंडरब्रिज में भरा पानी
मिशन चौक रेलवे अंडरब्रिज, गायत्री नगर व साउथ स्टेशन के समीप अंडरब्रिज पर एक बार फिर बारिश के चलते पानी जमा हो गया। गायत्री नगर व साउथ स्टेशन के अंडर ब्रिज में भारी मात्रा में पानी जमा हो गया, जिससे यहां से आवागमन करने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

स्कूल का छप्पर गिरा
ग्राम पंचायत कैलवारा खुर्द में तेज आंधी के कारण स्कूल का छप्पर ही उड़ गया व धराशायी हो गया। बता दें कि कई वर्षों से स्कूल का भवन जर्जर है। कई बार स्कूल को गिराने की मांग की गई लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया।

खरीदी केंद्रों में गेंहू भीगा
खरीदी के लिए बनाए गए केंद्रों में कई स्थानों पर बारिश के चलते गेहूं भी भीग गया। अफसर पुख्ता इंतजाम होने का दावा कर रहे थे लेकिन यह झूठा साबित हुआ। सिनगौड़ी, बरही, विजराघवगढ़ सहित अन्य स्थानों पर सैकड़ों क्विंटल गेहूं बारिश में भीगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे सरकार का शक्ति परीक्षण आज, स्पीकर ने उद्धव खेमे को दिया झटकापीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरणजम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के बीच अनंतनाग में आतंकी हमला, आतंकियों ने पुलिसकर्मी को मारी गोलीकोपनहेगन के शॉपिंग मॉल में ताबड़तोड़ फायरिंग, 7 लोगों की मौत, कई घायलसीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.