scriptvideo: किसानों के लिए केंद्र सरकार ने दिए एक हजार करोड़, राज्य की सरकार बताए राशि का क्या किया | What did the state government do for one thousand crores | Patrika News

video: किसानों के लिए केंद्र सरकार ने दिए एक हजार करोड़, राज्य की सरकार बताए राशि का क्या किया

locationकटनीPublished: Dec 03, 2019 12:08:46 pm

भाजपा जिला कार्यालय में मीडिया से चर्चा में जबलपुर के पूर्व महापौर ने राज्य सरकार पर साधा निशाना.

Former Jabalpur Mayor Prabhat Sahu and BJP leaders discussing with the media.

मीडिया से चर्चा करते जबलपुर के पूर्व महापौर प्रभात साहू और भाजपा नेता.

कटनी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने मध्यप्रदेश के किसानों को राहत देने के लिये एक हजार करोड़ की राशि प्रदेश सरकार को दी। अब प्रदेश की कांग्रेस सरकार बताए कि राशि कितने किसानों को वितरित की गई। मीडिया से चर्चा में यह बात जबलपुर के पूर्व महापौर प्रभात साहू ने कही।
उन्होंने कहा कि वास्तव में प्रदेश सरकार ने आपदा प्रंबधन का करोड़ों रूपया ट्रांसफर उद्योग के भत्तों तथा मंत्रियों बंगले और गाड़ी की चमक-धमक में खर्च कर दिया। इधर किसान बेहाल हैं। किसानों के लिये यूरिया संकट का युग मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फिर से लौटा दिया। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने वचन पत्र में कहा था कि किसानों का दो लाख तक का कर्ज माफ करेंगे, लेकिन अब तक कर्जमाफी नहीं हुई।
उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस बयान पर भी तंज कसा जिसमें दस दिन में किसानों का कर्ज माफ नहीं होने पर मुख्यमंत्री बदलने की बात कही गई थी। भाजपा नेताओं ने कहा कि इस वर्ष 32 जिलों में बाढ़ आई गाय, भैंस, पशुधन बड़ी संख्या में बहकर मर गये। घरों में रखी सोयाबीन, गेंहू, सरसों, लहसुन, चना आदि नष्ट हो गये, लेकिन मुख्यमंत्री एवं उनके मंत्री प्रभावित क्षेत्रों में समय पर नहीं पहुंचे।
मीडिया से चर्चा के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष पीतांबर टोपनानी, विधायक संदीप जायसवाल, नगर निगम अध्यक्ष संतोष शुक्ला, पूर्व जिला अध्यक्ष रामचंद्र तिवारी, चमनलाल आंनद, जिला महामंत्री हरिशंकर गर्ग, जिला उपाध्यक्ष अर्पित पोद्दार, नगर मंडल अध्यक्ष रामरतन पायल, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष भावना सिंह, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष मृदुल द्विवेदी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो