scriptवाहन चालकों की यह गुस्ताखी नहीं होगी माफ, गलती किए तो तीन माह के लिए नही मिलेगा वाहन चलाने को | Will not get driving for three months | Patrika News

वाहन चालकों की यह गुस्ताखी नहीं होगी माफ, गलती किए तो तीन माह के लिए नही मिलेगा वाहन चलाने को

locationकटनीPublished: Jun 10, 2019 12:14:35 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए जिले का परिवहन व पुलिस अमला सख्त

In police checkpoints, rod in name of weapon, bike as a vehicle

In police checkpoints, rod in name of weapon, bike as a vehicle

कटनी. वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन न करने वाले चालकों के खिलाफ जिले का परिवहन व पुलिस अमला सख्त हो गया हैं। वाहन चलाते समय बात करते, बिना हेलमेट पहने वाहन चलाते व दस्तावेज लेकर न चलने वालों के खिलाफ अमला वाहन तो जब्त कर ही रहा है, साथ में तीन माह के लिए लाइसेंस को भी निलंबित किया जा रहा है। इसमें दो पहिया, तीन पहिया व चार पहिया वाहन चलाने वाले शामिल हैं।


वाहन चलाते समय चालकों द्वारा यातायात नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। आए दिन सड़क हादसे हो रहे है। जिसमें लोगों की जान जा रही है। सड़क हादसों को कम करने व ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए जिले के पुलिस व परिवहन अमले द्वारा सख्ती बरती जा रही है। अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। पिछले पांच दिन से चल रहे अभियान के तहत अब तक परिवहन अमले ने 50 से अधिक लोगों के लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की है। इसमें पुलिस व परिवहन दोनों विभागों द्वारा की गई कार्रवाई शामिल है।

 

तीन, छह व आजीवन निलंबित होगा लाइसेंस:
जिले के परिवहन विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार पहली बार बिना हेलमेट पहनकर वाहन चलाते पकड़े गए तो जुर्मानें के साथ तीन माह के लिए लाइसेंस निरस्त किया जाएगा। दूसरी बार पकड़े गए तो छह व तीसरी बार पकड़े गए तो आजीवन लाइसेंस निरस्ती की कार्रवाई की जाएगी। कार चलाते समय मोबाइल पर बात करते पकड़े जाने पर 5000 रुपये व बाइक में पकड़ाएं जाने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है। लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है।


इनका कहना है:
यातायात नियमों का पालन कराने के लिए अभियान चलाकर वाहनों की जांच की जा रही है। लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है। अब तक आधा सैकड़ा से अधिक वाहन चालकों के लाइसेंस तीन माह तक निलंबित करने की कार्रवाई की गई है।
एमडी मिश्रा, एआरटीओ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो