चुनाव से पहले कटनी में अफसरों का कारनामा, शराब ठेकेदार के लिए अधूरे बायपास को बताया पूरा, हाइवे पर खुलवा दी शराब दुकान

चुनाव से पहले कटनी में अफसरों का कारनामा, शराब ठेकेदार के लिए अधूरे बायपास को बताया पूरा, हाइवे पर खुलवा दी शराब दुकान
Wine shop opened on the highway

Shiv Pratap Singh | Publish: Oct, 09 2018 08:34:04 PM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण के अफसर बोले अबतक अधूरा है बायपास, सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ही कठघरे में कर दिया खड़ा

कटनी/स्लीमनाबाद. आचार संहिता लगते ही राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक ७ के स्लीमनाबाद में अंग्रेजी शराब दुकान का संचालन मुख्य मार्ग से सटकर शुरू कर दिया गया है। अफसरों का तर्क है कि यहां बायपास का निर्माण पूरा हो गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण ने पत्र देकर इसकी जानकारी दी है। इसके चलते अब नेशनल हाइवे बायपास को कहा जाएगा। इसके कारण सुप्रीम कोर्ट की हाइवे से ५०० मीटर दूर शराब दुकान खोलने की शर्त लागू भी नहीं होती। जबकि हकीकत यह है कि अफसर जिस बायपास को पूरा होने की बात कह रहे हैं वह अबतक अधूरा है। एक तरफ सड़क बन चुकी है तो दूसरी ओर कार्य जारी है। वाहनों का संचालन शुरू नहीं किया गया है। सभी वाहन उसी मार्ग से होकर गुजर रहे हैं जहां शराब दुकान का संचालन शुरू करवा दिया गया है। इधर, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण के अफसरों का कहना है कि बायपास का कार्य अभी अधूरा है, इसलिए वाहनों का संचालन शुरू नहीं किया गया है। अफसरों की अदूरदर्शिता व ठेकेदार को लाभ पहुंचाने की मंशा ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ही कठघरे में खड़ा कर दिया है।

तिराहे पर शुरू हुआ संचालन
सोमवार से स्लीमनाबाद तिराहे के समीप घनी आबादी व सड़क से सटकर शराब दुकान का संचालन शुरू करवा दिया गया है। पहले यह दुकान उस स्थान पर थी जहां बायपास बन रहा है। बताया जा रहा है कि मुख्यमार्ग से सटकर शराब दुकान न होने से ठेकेदार को घाटे का सामना करना पड़ रहा था। ठेकेदार को लाभ पहुंचाने की मंशा यह कार्य किया गया है।

इनका कहना
नहीं दिया कोई पत्र
बायपास का निर्माणकार्य अबतक अधूरा है। जिला प्रशासन व आबकारी विभाग को बायपास का कार्य पूरा होने संबंधी कोई पत्र नहीं दिया गया है। दिसंबर माह तक कार्य पूरा होने की संभावना है।
सोमेश बाझल, कार्यपालन यंत्री, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण


एजेंसी ने दिया है पत्र
निर्माण एजेंसी द्वारा बायपास का कार्य पूरा होने संबंधी पत्र दिया गया है। जिसके बाद कलेक्टर की अनुमति से ही शराब दुकान को बायपास से स्थानांतरित करते हुए मुख्य मार्ग पर खोला गया है।
आरपी किरार, जिला आबकारी अधिकारी

क्या कहते हैं कलेक्टर
राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण द्वारा बायपास पूरा होने का पत्र दिया गया है कि नहीं, इसकी जांच करवाई जाएगी। बायपास पूरा होने का भौतिक सत्यापन भी कराएंगे।
केवीएस चौधरी, कलेक्टर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned