Winter Fashion : विंटर में वार्डरोब को लेकर फैशन में शुरू हुआ उलटफेर

विंटर्स में स्टाइलिश दिखने कॉमन ट्रेंड्स का क्रेज

कटनी। सर्द मौसम ने दस्तक दे दी है। जाहिर है, विंटर सीजन में बाजार गर्म कपड़ों से गर्माने लगा है। स्वेटर, जैकेट और ब्लेजर के तमाम रेंज तो बाजार में आ ही गए हैं, इसके साथ ही दूसरे गर्म कपड़े मसलन कैप, मफलर, ग्लव्स, सॉक्स और स्कार्फ भी हैं। खास बात यह है कि इस बार बाजार में ब्रांडेड के साथ-साथ लोकल वूलन ड्रेसेज का भी पूरा जलवा है। हां, इस सीजन में स्टाइलिश दिखने के लिए अपनी वॉर्डरोब में तमाम ब्राइट कलर्स शामिल करें। इनमें आप जैकेट्स, स्वेट, शर्ट, टी-शर्ट, पुलोवर्स वगैरह ले सकते हैं। कफ्तान की पहचान फ्लोटी और कवर्ड ड्रेस की है, लेकिन इस सीजन में इसका ट्रेंडी, फ्लोई और शॉर्ट रूप पसंद किया जा रहा है। यह एनिमल प्रिंट्स, बीडेड सिल्क फ्लोरल और स्क्रीन प्रिंट्स में आए हुए हैं। कुछ दुकानों पर इससे मैचिंग करते स्टोल या नेकपीस भी आपको मिल जाएंगे। फैब्रिक की बात करें, तो प्योर कॉटन, मसलिन और सिल्क में कई डिजाइंस मिल जाएंगे।

विंटर कलर्स की डिमांड
लड़कियों के बीच सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कॉलर वाली लॉन्ग और हाईनेक स्वेटर में पेस्टल व ब्राइट कलर्स में ग्रीन, पिंक, ब्लू, पर्पल और डार्क ब्राउन खूब पसंद किए जा रहे हैं। जींस और वनपीस ड्रेसेज के साथ ये स्वेटर्स खासी अट्रैक्टिव लगती हैं। इसके अलावा बाजार में स्कर्ट के साथ क्रोशिया डिजाइन की कैप वाली स्वेटर, वनपीस बेल्ट वाले मुलायम फर वाले रंगीन स्वेटर्स भी आपको काफी अट्रैक्टिव डिजाइंस में मिल रहे हैं।

शूज भी ट्रेंड में
विंटर में आप शूज के साथ और एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं। नई ड्रेस ट्राई के साथ विंटर शूज भी खास कैरी किए जा रहे हैं। मोनोक्रोमैटिक लुक या न्यूट्रल कलर्स से रिलेटिड, तो ब्लैक कैजुअल शूज काफी अच्छे फैशन में दिख रहे हैं। प्रफेशनल लाइफ में आपको कई बार ऐसी ड्रेस में मैचिंग शूज करने में दिक्कत आती है, तो यह अच्छा ऑप्शन है। अगर किसी जगह आप थोड़ा स्पोर्टी या ट्रेंडी लुक दिखाना चाहती हैं, तो शूज भी वैसे ही होने चाहिए। इसके लिए आप स्नीकर्स ट्राई कर सकती हैं। पैरों को गर्म रखने के लिए आप हाई टॉप स्नीकर्स शूज भी पहन सकती हैं।

लॉन्ग कोट्स भी फैशन में
हालांकि लॉन्ग कोट लंबे अर्से से ट्रेंड में हैं, लेकिन हर सीजन में बदलाव की छाप इसमें बखूबी देखी जा सकती है। इस साल भी यह तमाम कलर्स व स्टाइल में मार्केट में छाए हुए हैं। स्ट्राइप्स, फ्लावर्स और चेक हर तरह के डिजाइन का इनमें प्रयोग हुआ है। ये कई तरह के फैब्रिक व टेक्सचर में उपलब्ध हैं। इसमें क्लासिक इंडियन डिजाइन खासा पसंद किया जा रहा है, क्योंकि यह साड़ी हो या वेस्टर्न ड्रेस, हर तरह के आउटफिट पर जमता है। इसके अलावा, कुछ कोट में आपको प्रिंट, पैच वर्क, ऐम्ब्रॉयडरी और टेक्सचर का बढिय़ा तालमेल देखने को मिलेगा, जो ट्राउजर, साड़ी, जींस या चूड़ीदार सूट किसी भी ड्रेस पर अच्छे लगते हैं।

जैकेट्स की भी खूब डिमांड
मार्केट पर नजर डालें, तो तमाम बड़ी कंपनियों ने जैकेट की ढेरों नए डिजाइंस लॉन्च किए हैं। टेक्सचर, स्टाइल, डिजाइन और रंग, सब कुछ इस साल नया-नया मिलेगा आपको। कलर्स की बात करें, तो डीप रेड और डार्क पिंक इस बार ट्रेंड में दिख रहे हैं। टीनेजर्स के बीच में हुड वाली जैकेट ज्यादा पसंद की जा रही है। इसके अलावा, बंपर जैकेट, फ्लिस, लेदर, बोलेरो, जिप-अप्स भी खासी पसंद की जा रही हैं।

Show More
narendra shrivastava
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned