बिना फूड लाइसेंस चल रहा था मसाला कारोबार, दुकान सील

खाद्य आपूर्ति विभाग और खाद्य सुरक्षा प्रशासन की टीम ने कार्रवाई के दौरान मसाले और दूसरे उत्पाद की सैंपलिंग भी की, जांच के लिए भेजा भोपाल.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 05 Sep 2019, 11:56 AM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. शहर में खाने पीने की वस्तुओं पर मिलावट के मामले में आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं। यहां ज्यादातर दुकानदार बिना लाइसेंस के ही खाद्य पदार्थों का कारोबार कर रहे हैं। इधर मिलावट पर कार्रवाई को लेकर अभियान शहर में लगातार जारी है। इसी कड़ी में बुधवार खाद्य सुरक्षा प्रशासन विभाग की टीम ने गट्टानी मार्केट स्थित मेसर्स संजय कुमार गोवर्धन प्रसाद से खड़े मसाले, धनिया और सौंफ के नमूने लिए।

छापामार कार्रवाई के दौरान यह बात भी सामने आई कि इस प्रतिष्ठान में बिना खाद्य अनुज्ञप्ति के ही खाद्य पदार्थों का कारोबार किया जा रहा था। जिस पर कार्रवाई करते हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम की धारा 31 के पालन में दुकान को सील करने की कार्रवाई।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग और खाद्य सुरक्षा प्रशासन की टीम ने सिल्वर टॉकीज स्थित बाहुबली दुग्ध भंडार से दही और ब्रजवासी रेस्टोरेंट से आटे के नमूने लेकर जांच के लिए स्टेट लेबोटरी भोपाल भेजा। कलेक्टर एसबी सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री की मंशा को ध्यान में रखते हुए यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned