scriptकांदा खाने से गंभीर महिला ने भी तोड़ा दम | woman died after eating kanda | Patrika News

कांदा खाने से गंभीर महिला ने भी तोड़ा दम

locationकटनीPublished: Dec 29, 2015 06:37:00 am

Submitted by:

Ajay Khare

रोजगार गांरटी योजना के तहत कुंसरी गांव में काम के दौरान पति-पत्नी ने भूनकर खाया था कांदा, चार दिन पहले पति की हो चुकी है मौत


कटनी। जहरीला कांदा खाने के बाद तबीयत बिगडऩे पर गत दिवस जिला अस्पताल में भर्ती ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र के कुंसरी गांव निवासी श्रमिक महिला ने सोमवार दोपहर को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इससे चार दिन पहले उसके पति की मौत हो चुकी है। इस घटना से परिजनों व रिश्तेदारों में मातम छा गया।

ये है मामला
जानकारी के इनुसार जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बरहटा के आश्रित ग्राम कुंसरी में पंचायत द्वारा रोजगार गारंटी योजना के तहत काम कराया जा रहा है। काम के दौरान कुंसरी गांव निवासी मजदूर मुल्लू बर्मन को कांदा मिला, जिसे मुल्लू बर्मन व उसकी पत्नी रामवती ने भूनकर खा लिया था। कांदा खाने के बाद दोनों की तबीयत बिगड़ गई।

परिजनों ने उन्हें तत्काल उपचार के लिए जबलपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर मुल्लू की मौत हो गई। जबकि सोमवार को उसकी पत्नी रामवती (50) की भी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराते हुए मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। बताया जा रहा है कांदा जहरीला था, इसलिए उसे खाने से पति-पत्नी की मौत हुई।

इस संबंध में ढीमरखेड़ा सीईओ केके रैकवान ने बताया कि सचिव द्वारा मजदूर की मौत की जानकारी दी गई है। पीडि़त परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी। कांदा खाने से जिन लोगों का भी स्वास्थ्य गड़बड़ हुआ है, उनका स्वास्थ विभाग से चर्चा कर इलाज कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो