scriptमां की मौत के बाद जिंदगी की जंग लड़ रही दो मासूम बहनें, यहां पिता और दादा-दादी गिरफ्तार देखें वीडियो | Woman sitting in front of the train | Patrika News

मां की मौत के बाद जिंदगी की जंग लड़ रही दो मासूम बहनें, यहां पिता और दादा-दादी गिरफ्तार देखें वीडियो

locationकटनीPublished: Mar 15, 2018 12:08:51 pm

Submitted by:

shivpratap singh

कुठला थाना के कैलवारा फाटक के समीप महिला व दो बच्चियों के साथ रेल हादसे का मामला

Woman sitting in front of the train

Woman sitting in front of the train

कटनी. ट्रेन के सामने आकर बच्चों के साथ मां द्वारा आत्महत्या किये जाने के मामले में गंभीर रूप से घायल दोनों बहनें प्रिया और प्राची जबलपुर में जहां गंभीर हालात में मौत से जूझ रही है वहीं बुधवार को कुठला पुलिस ने उनके पिता और दादा-दादी को गिरफ्तार कर लिया। मृतक संगीता पटेल को दहेज के लिए प्रताडि़त करने व आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने पर पुलिस ने आरोपी पति राजेश पटेल, सास सुम्मी बाई व ससुर काशी पटेल के खिलाफ धारा ३०६ के तहत प्रकरण दर्ज कर देरशाम गिरफ्तार किया। थाना प्रभारी समरजीत सिंह ने बताया कि आरोपियों द्वारा मृतिका संगीता को दहेज के लिए प्रताडि़त करते हुए मारपीट की जाती थी। उसके साथ बेरहमी से बर्ताव किया जाता था। मृतिका संगीता द्वारा पूर्व में तीनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाए जाने के बावजूद ये नहीं मानें और उसे लगातार प्रताडि़त करते रहे।
ये है मामला
१२ मार्च की सुबह कुठला बस्ती निवासी संगीता पति राजेश पटेल उम्र २६ दोनों बच्चियों को साथ लेकर ट्रैक पर मालगाड़ी के सामने बैठ गई थी। हादसे में संगीता की मौत हो गई थी, जबकि दोनों बच्चियां गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। मालगाड़ी के स्टॉफ ने दोनों बहनों को अस्पताल पहुंचाया था। यहां गंभीर हालात में उन्हें भर्ती कर उपचार किया जा रहा था।
इसलिए उठाया था ये कदम
कुठला पुलिस ने बताया कि मृतिक कविता व उसके पति राजेश पटेल में आएदिन विवाद होने की जानकारी स्थानीय लोगों ने दी है। यह भी बताया है कि उनकी आपस में नहीं बनती थी। कविता ने राजेश के खिलाफ पूर्व में प्रताडि़त किए जाने का प्रकरण भी दर्ज करवाया था। जो कि न्यायालय में विचाराधीन है।
गले में आईकार्ड, स्कूल के लिए थे तैयार
नया पब्लिक हायर सेेकेंडरी स्कूल कुठला के केजी-१ व दूसरी कक्षा में पढऩे वाले दोनों घायल बच्चों के गले में आईकार्ड लटका मिला था। दोनों ने स्कूल यूनिफार्म पहनी थी। पुलिस ने बताया कि सभंवत: दोनों बच्चे स्कूल जाने के लिए तैयार हुए थे और इसी बीच पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया और महिला ने यह आत्मघाती कदम उठा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो