scriptनियमों का पालन करने वाले ऑटो चालकों को महिला आरटीओ ने दिया ईनाम | Women RTO rewarded auto drivers who followed the rules | Patrika News

नियमों का पालन करने वाले ऑटो चालकों को महिला आरटीओ ने दिया ईनाम

locationकटनीPublished: Dec 07, 2021 08:45:42 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बिना परमिट के दौड़ रहे चार ऑटो जब्त..नियमों का पालन करने वाले ऑटो चालकों को दिए 2-2 सौ रुपए का ईनाम..

katni.jpg

कटनी. कटनी में महिला आरटीओ रमा दुबे मंगलवार को सड़कों पर उतरीं और बिना सड़कों पर दौड़ रहे वाहनों की जांच की। खास तौर पर ऑटो चालकों की जांच की गई इस दौरान नियमों का पालन न करने वाले ऑटो चालकों पर एक तरफ जहां चालानी और जब्ती की कार्रवाई की गई तो वहीं दूसरी तरफ नियमों का पालन करने वाले ऑटो चालकों को आरटीओ रमा दुबे ने 200-200 रुपए का ईनाम भी दिया।

 

बिना परमिट के दौड़ रहे चार ऑटो जब्त
मंगलवार को एक बार फिर जिला परिवहन विभाग द्वारा शहर में ऑटो चालकों की जांच की गई। बिना परमिट, फिटनेस, लाइसेंस, यूनीफार्म, ओवरलोडिंग की जांच की गई। जानकारी के अनुसार एनकेजे में परिवहन विभाग ने जांच की। 26 ऑटो के दस्तावेज देखे। इस दौरान 4 ऑटो ऐसी मिलीं जिनके परिमिट नहीं थे। इनमें इस दौरान एम 21 आर 2805, एम 21 आर 3652, एम 21 आर 3559, एम 21 आर 5072 शामिली थीं, जिन्हें जप्त कर न्यायालयीन प्रकरण बनाए गए।

 

ये भी पढ़ें- प्रेमी के साथ थाने पहुंची महिला, कार की डिग्गी में निकली पति की लाश


नियमों का पालन करने पर मिला ईनाम
महिला आरटीओ रमा दुबे भी इस दौरान सड़कों पर उतरी थीं और खुद ही सभी वाहनों की जांच की। महिला आरटीओ रमा दुबे ने इस दौरान नियमों का पालन करने वाले ऑटो चालकों को सम्मानित भी किया। कार्रवाई के दौरान एमपी 21 आर 3566, एमपी 21 आर 4312 सहित एक अन्य ऑटो के चालक नियम अनुसार ऑटो चलाते मिले जिस पर महिला आरटीओ रमा दुबे ने दो-दो सौ रुपये देकर सम्मानित किया। इस दौरान मनमानी करने वाले ऑटो चालकों को हिदायत भी दी गई और नियमों का पालन करने समझाइश भी दी गई। आरटीओ ने कहा कि मनमानी करने वालों के खिलाफ निरंतर कार्रवाई जारी रहेगी।

देखें वीडियो- जंगल में बाघिनों के बीच वर्चस्व की लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8616ts
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो