कमिश्नर के दौरे में चुनाव का काम भूले अधिकारी, नहीं हुआ मॉकड्रिल

कमिश्नर के दौरे में चुनाव का काम भूले अधिकारी, नहीं हुआ मॉकड्रिल
मंगलवार को प्रस्तावित मतगणना मॉकड्रिल अब बुधवार को

raghavendra chaturvedi | Publish: May, 22 2019 11:55:39 AM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

मंगलवार को प्रस्तावित मतगणना मॉकड्रिल अब बुधवार को

कटनी. लोकसभा चुनाव में 23 मई को होने वाली मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की चूक नहीं हो इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा 21 मई को मॉकड्रिल की योजना बनाई गई थी। इस दिन जिले में कमिश्नर जबलपुर राजेश बहुगुणा का दौरा होने के बाद मॉकड्रिल नहीं हुआ। अब जिला प्रशासन द्वारा मॉकड्रिल के लिए 22 मई की तिथी प्रस्तावित की गई है। मॉकड्रिल के दौरान स्ट्रांगरुम से इवीएम लाकर उसकी गणना और टेबुलेशन से लेकर डाटा जारी किए जाने तक की पूरी प्रक्रिया का रिहर्सल किया जाएगा।

इधर मतगणना के दौरान सुरक्षा को लेकर विशेष तैयारी की गई है। मतगणना के दौरान पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए हर छोटी-बड़ी गतिविधियों पर सीसीटीव्ही कैमरे से निगाह रखी जायेगी। विधानसभावार प्रत्येक गणना कक्ष में तीन-तीन कैमरे लगाये जायेंगे। ये गणना कक्ष के तीन कोनों पर लगेंगे। इवीएम मशीनों को स्ट्राँग रूम से मतगणना कक्ष तक पहुंचाने के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले कारीडोर पर भी सीसीटीव्ही कैमरे लगाये जा रहे हैं। मतगणना की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखने के लिए कुल 27 सीसीटीव्ही कैमरे लगाये जा रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned