scriptरेलवे ने दी स्वीकृति, अब राशि नहीं भेजने से अटका काम… | work of the bridge stopped after acceptance | Patrika News
कटनी

रेलवे ने दी स्वीकृति, अब राशि नहीं भेजने से अटका काम…

मिशन चौक अंडरपाथ निर्माण का शुरू नहीं हो पा रहा कार्य, रेलवे ने स्वीकृति के बाद राशि जमा करने जारी किया था पत्र

कटनीMar 18, 2018 / 12:00 pm

mukesh tiwari

Underpass Sagar Pulia

Underpass Sagar Pulia

कटनी. मिशन चौक के पास रेलवे की सागर पुलिया में लगने वाले जाम से निजात दिलाने अंडरपाथ की स्वीकृति रेलवे से मिलने के बाद मामला अब राशि जमा कराने पर अटका है। राशि रेलवे को मिलने पर टेंडर जारी होंगे और उसके बाद ही काम प्रारंभ हो पाएगा। जिसके लिए रेलवे ने नगर निगम को पत्र जारी किया था। सागर पुलिया से होकर मुख्य मार्ग गुजरता है और इसके चलते दिनभर वाहनों को निकलने में दिक्कत होती है। बारिश के दिनों में पानी भर जाने से शहर का संपर्क कलेक्ट्रेट और माधवनगर की ओर से समाप्त हो जाता है। जिसके चलते पुलिया के समानांतर अंडरपाथ निर्माण की योजना बनाई गई थी। जिसमें रेलवे की मंजूरी मिलने के साथ ही विभाग ने नगर निगम को ७ करोड़ ८७ लाख रुपये निर्माण के लिए जमा कराने १ जनवरी को पत्र लिखा था। उसके बाद से अभी तक राशि के चलते प्रक्रिया धीमी पड़ी हुई है।
ओवर ब्रिज की भी हुई थी स्वीकृति
सागर पुलिया पर ओवर ब्रिज की भी स्वीकृति मिली थी। जिसका सर्वे का कार्य भी पूरा हो चुका था। बाद में रेलवे का तीसरी लाइन का १४ किमी. लंबा पुल कटनी-बीना लाइन में बनने के कारण उसके निर्माण को लेकर परेशानी आई थी और उसे भी दूर कराया गया लेकिन प्राथमिक सुविधा की दृष्टि से पहले अंडरपाथ बनाया जाना है। अंडरपाथ बनाने के बाद ओवर ब्रिज का निर्माण कराने का कार्य भी प्रारंभ हो सकता है।
इनका कहना है…
रेलवे से स्वीकृति के बाद राशि को लेकर पत्र विभाग ने जारी किया था। जिसमें एमआईसी की मंजूरी के बाद ७ करोड़ ८७ लाख रुपये में से पहली किश्त के रूप में ३ करोड़ ८७ लाख की राशि रेलवे को भेजी जा रही है। उसके बाद विभाग से टेंडर की प्रक्रिया होगी और जल्द से जल्द काम कराने का प्रयास किया जा रहा है।
शशांक श्रीवास्तव, महापौर

Home / Katni / रेलवे ने दी स्वीकृति, अब राशि नहीं भेजने से अटका काम…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो