यहां मजदूरों की जान से खेल रहे बिजली विभाग के ठेकेदार...पढि़ए खबर

यहां मजदूरों की जान से खेल रहे बिजली विभाग के ठेकेदार...पढि़ए खबर
बिजली

Mukesh Tiwari | Publish: Aug, 08 2019 12:42:05 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

बिजली विभाग के ठेकेदारों के बिना सुरक्षा काम कराने से आए दिन हो रहे हादसे, अधिकारी भी नहीं दे रहे ध्यान

कटनी. परिवार को दो जून की रोटी का जुगाड़ करने ठेकेदारों के साथ काम करने वाले मजदूरों पर ठेकेदारों की लापरवाही भारी पड़ रही है। ऐसी स्थिति बिजली विभाग में हैं, जहां पर ठेकेदारों द्वारा बिना सुरक्षा उपकरणों के काम कराने से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं और विभागीय अधिकारी भी चुप्पी साधे हुए हैं। एक साल में जिले भर में एक दर्जन मामले सामने आए हैं, जिनमें ठेकेदारों ने सुधार या अन्य कार्य के लिए बिना सुरक्षा व अप्रशिक्षितों को लाइन पर काम करने चढ़ा दिया और वे हादसे का शिकार हो गए। गांव से शहर काम की तलाश में आने वाले मजदूरों को सुभाष चौक व आजाद चौक से सुबह ले जाकर ठेकेदार काम करा रहे हैं और जानकारी के अभाव में मजदूरों को जान तक गंवानी पड़ रही है।

बिजली का खंभा खड़ा करने में बरती लापरवाही, हुआ ये ...

घटना- 01
भजिया भुड़सा निवासी लवलेन्द्र साहू 26 वर्ष 3 अगस्त को तेवरी में ठेकेदार के कहने पर सुधार कार्य कर रहा था। अचानक युवक करंट की चपेट में आकर नीचे गिरा और गंभीर चोट आईं। युवक को ठेकेदार जिला अस्पताल में छोड़कर चला गया। बाद में परिजन उसे निजी अस्पताल में दिखाने के बाद जबलपुर लेकर गए।
घटना- 02
4 अगस्त को कुठला थाना क्षेत्र के चाका में ठेकेदार पोल लगवा रहा था। जिसमें पड़वार निवासी गंगाराम दाहिया, प्रकाश परिहार, चैपू आदिवासी व अन्य काम कर रहे थे। पोल पास से गुजरी हाइटेेंशन तार पर गिरा। जिसमें तीनों मजदूरों के साथ सुपरवाइजर को भी करंट लग गया। चारोंं का जिला अस्पताल में इलाज हुआ।

सावन उत्सव- किसी को मिला ग्रीन क्वीन का खिताब, कहीं सावन गीतों में झूमी महिलाएं...
घटना- 03
कुठला थाना क्षेत्र के ही लमतरा में भी मीटर का काम करने के दौरान एक हादसा हुआ। 3 अगस्त को लमतरा में अजय कुशवाहा नामक कर्मचारी मीटर का काम कर रहा था, उसी दौरान वह करंट की चपेट में आ गया। जिसमेंं उसका शरीर झुलस गया। युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
इनका कहना है...
मेरे पदभार ग्रहण करने बाद से जितने भी लापरवाही के मामले सामने आए हैं, उन ठेकेदारों को नोटिस भेजे गए हैं। ऐसी लापरवाही करने वालों के खिलाफ विभाग सख्त कार्रवाई करेगा।
एलपी खटीक, अधीक्षण अभियंता मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned