script

सट्टा पर अंकुश लगाने पुलिस की पहल, अब बीट प्रभारी रोजनामचे में लिखेंगे उनके क्षेत्र में नहीं चल रहा

locationकटनीPublished: Apr 10, 2019 09:51:43 am

बाद में सट्टा पकड़ाया तो संबंधित बीट प्रभारी पर होगी लाइन अटैच की कार्रवाई

Write a beet in the daily routine, not speculating in their area

बाद में सट्टा पकड़ाया तो संबंधित बीट प्रभारी पर होगी लाइन अटैच की कार्रवाई

कटनी. सट्टा और क्रिकेट सट्टा पर अंकुश लगाने कटनी पुलिस ने नई पहल की है। जिलेभर में जिस बीट में पुलिस कर्मी प्रभारी होंगे वे रोजनामचे में लिखकर देंगे कि उनके अधिकार क्षेत्र वाले बीट में किसी प्रकार का सट्टा नहीं चल रहा है। इधर पुलिस की विशेष टीम सट्टे पर दबिश देकर कार्रवाई करेगी। इस दौरान कहीं भी सट्टे का मामला सामने आने आया तो संबधित बीट प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया जाएगा।
बतादें कि सट्टे की चपेट में आकर कई व्यापारी परिवार के युवा अपना भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। सट्टा में लगातार हार और बढ़ते कर्ज के बाद कम उम्र में ही कई युवाओं ने आत्महत्या तक का रास्ता अपना लिया।
कटनी पहले भी सट्टा के केंद्र के रुप में चर्चाओं में रहा है। यहां से पड़ोसी जिलों में कारोबार संचालित किया जाता है। माधवनगर में पुलिस ने पहले भी दबिश दी थी, लेकिन खास सफलता नहीं मिली। उमरिया, शहडोल सहित अन्य जिलों में सट्टे में गिरफ्त में आए आरोपियों ने पूर्व में कारोबार कटनी से संचालित होने की बात मानी थी।
कटनी एएसपी संदीप मिश्रा कहते हैं कि सट्टा पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने सोमवार से व्यवस्था लागू की है। कंट्रोल से सभी थाना प्रभारियों को सूचना देकर व्यवस्था लागू की गई है। विशेष टीम की दबिश के बाद सट्टा पकड़ाने पर संबंधित बीट प्रभारी को लाइन अटैच किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो