scriptपेज 1 से 27 तक पूछना था प्रश्न, पूछ लिया 175 से 185 के बीच का प्रश्न | Wrong paper paused for children | Patrika News

पेज 1 से 27 तक पूछना था प्रश्न, पूछ लिया 175 से 185 के बीच का प्रश्न

locationकटनीPublished: Feb 07, 2019 11:20:55 am

Submitted by:

dharmendra pandey

कक्षा 1 से 8वीं तक बच्चों की दक्षता संवर्धन को परखने लिए जा रहे टेस्ट में जिला शिक्षा केंद्र के अधिकारियों ने बरती लापरवाही
 

teacher parents meeting

teacher parents meeting

कटनी. कक्षा पहली से आंठवी तक सरकारी स्कूलों में पढ़ाई कर रहे बच्चों की दक्षता को परखने जिले में परीक्षा ली जा रही है। इसमें जिला शिक्षा केंद्र के अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा स्कूल के शिक्षकों को उठाना पड़ रहा है। टेस्ट में छात्र फेल हुए तो डीपीसी ने शिक्षकों को एक दिन के लिए अवैतनिक करने की कार्रवाई का कलेक्टर को प्रस्ताव भेज दिया।
कमजोर छात्र हाइस्कूल की कक्षाओं में न पहुंचे, इसके लिए बच्चों की दक्षता को परखने के लिए उनका टेस्ट लिया जा रहा है। किस पेज से किस पेज तक प्रश्न पूछे जाएंगे, इसके लिए टाइमटेलब बनाया गया है। टाइमटेबल के आधार पर बच्चों को जो पेपर देना था, लेकिन पेपर पहुचाने वालों ने गलती की। उसकी जगह पर दूसरे पेज का पेपर थमा दिया गया। जिसको छात्र हल ही नही कर पाए और फेल हो गए। इधर, छात्रों के फेल होने पर शिक्षकों को एक दिन के लिए अवैतनिक करने की कार्रवाई की गर्ई। शासकीय नवीन माध्यमिक शाला पहरुआ, शासकीय माध्यमिक बालक शाला कन्हवारा, शासकीय माध्यमिक शाला पिलौजी व शासकीय माध्यमिक शाला पौसरा के शिक्षकों ने बताया कि १२ जनवरी १९ को रेंडम आधार पर तय किए गए पाठ्यक्रम में प्रष्ठ क्रमांक-१ से २७ तक पेपर आना था। जिसकी छात्रों को तैयारी कराई गई थी, लेकिन जो पेपर दिया गया वह पृष्ठ क्रमांक-175, 176, 181, 182 व 185 का दिया गया। जिसको छात्र हल ही नही कर पाए।

इनका कहना है
पेपर डाइट से बनाया गया था। स्कूलों में पेपर जरूर कार्यालय से भिजवाया गया था। गलती कहा से हुई है, इसके बारे में पता लगवाया जाएगा।
एनपी दुबे, डीपीसी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो