scriptमामा के घर से आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, परिवार के सदस्य क्वॉरंटीन | young man came from mama house, report Corona positive | Patrika News

मामा के घर से आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, परिवार के सदस्य क्वॉरंटीन

locationकटनीPublished: Aug 03, 2020 11:22:59 pm

रविवार सुबह पॉजिटिव आने वाले 8 मरीजों के रहवास और आसपास क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करने की कार्रवाई हुई.

corona1.jpg

कटनी. आइसीएमआर जबलपुर से शनिवार देररात आई रिपोर्ट में एक साथ 8 नए मरीज सामने आए। इसके साथ ही जिलेभर में अब तक सामने आने वाले मरीजों की संख्या 173 पहुंच गई। शनिवार देररात आई रिपोर्ट में जबलपुर जिले के मझौली गांव स्थित मामा के घर से स्लीमनाबाद के समीप कौडिय़ा गांव पहुंचे युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसके अलावा स्लीमनाबाद की ही एक महिला भी कोरोना संक्रमित मिली।

रिपोर्ट आते ही रविवार सुबह प्रशासन के अधिकारी घर पहुंंचे और क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया। अन्य पॉजिटिव मरीजों में पुलिस लाइन झिंझरी से 50 वर्षीय पुलिसकर्मी, रेलवे के एनकेजे डीजल लोको शेड में पहले पॉजिटिव मिले रेलवे कर्मचारी की पत्नी और 8 साल का बालक, माधवनगर के कैंप निवासी 53 वर्षीय नागरिक के अलावा ढीमरखेड़ा विकासखंड के दो युवक कोरोना पॉजिटिव मिले। इसमें एक युवक बीते सप्ताह भोपाल से आया है, जिसकी शुक्रवार को उमरियापान अस्पताल में सेंपलिंग हुई। वही दूसरा युवक गोसलपुर की निजी कंपनी में काम करता था। युवक की सैंपलिंग शुक्रवार को सिहोरा अस्पताल में हुई थी।

उमरियापान के नजदीकी गांव मंगेली में दो युवकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद रविवार को पॉजिटिव मरीजों के आसपास क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर गांव में कोटवार से मुनादी करवाई गई। ग्रामीणों को घर से नहीं निकलने की समझाइश दी गई। प्रशासन ने पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की कांटेक्ट हिस्ट्री तैयार की है, इसमें तीस से ज्यादा लोग शामिल हैं। सभी के नमूने लिए जाकर क्वॉरंटीन रहने कहा गया है।

स्लीमनाबाद में कंटेनमेंट क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या बढऩे का मामला सामने आया है। शनिवार रात आई रिपोर्ट के बाद कौडिय़ा में मझौली से आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रविवार को पूरे क्षेत्र को कंटेंनमेंट जोन घोषित किया गया। अनाउंस करवावकर लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की समझाइश दी गई। गांव में दवाइयों का छिड़काव कराया। साथ ही संपर्क में आए गांव के 13 अन्य लोगों की सैपलिंग सोमवार को कराने की जानकारी दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो