scriptYoung people expressing their feelings by getting tattoos | style: अपनी फीलिंग को इस तरह एक्सप्रेस करते हैं युवा, स्टेटस सिंबल बना टैटू | Patrika News

style: अपनी फीलिंग को इस तरह एक्सप्रेस करते हैं युवा, स्टेटस सिंबल बना टैटू

style and fashion symbol- वेडिंग सीजन में टैटू बनवाने वालों की संख्या बढ़ी...>

कटनी

Updated: June 13, 2022 07:17:00 pm

कटनी. टैटू जहां एक और स्टाइल और फैशन सिंबल (style and fashion symbol) है। वहीं दूसरी ओर यह अपनी फीलिंग को एक्सप्रेस करने का भी अच्छा माध्यम बनते जा रहे हैं। शहर की कई स्टूडेंट्स और यंग प्रोफेशनल्स अब सिर्फ अपनी थॉट्स को एक्सप्रेस करने के लिए अपनी बॉडी पर टैटू बनवा रहे हैं। खासकर वेडिंग सीजन में इसकी डिमांड बढ़ गई है।

tatoo.jpg
,,

एक्सपर्ट प्रांशू जैन का कहना है कि पहले ज्यादातर युवा सिर्फ खुद को स्टाइलिश दिखाने के लिए ही अपने शरीर पर टैटू बनवाते थे। वे चाहते थे कि उनका टैटू लोगों को अपनी ओर आकर्षित करें जबकि अब ट्रेंड बदल गया है। अब ऐसे युवा है जो टैटू का सहारा अपनी बात दूसरे तक पहुंचाने के लिए ले रहे हैं। जब वह टैटू बनवाते हैं तो यह भी बताते हैं कि वह किस तरह का मैसेज देना चाहते हैं। उनकी ख्वाहिश के अनुसार ही उन्हें सजेशन दिया जाता है। इसके अलावा कुछ स्टूडेंट चाहते हैं कि टैटू देखकर लोग अंदाजा लगा ले उनकी पर्सनालिटी किस तरह की है।

आकर्षित करता है कूल और फंकी लुक: टैटू आर्टिस्ट का कहना है कि दिल की बात कहने के लिए और भी कई तरीके मौजूद है, लेकिन टैटू से लोगों तक यह बात कुछ और फंकी लुक के साथ पहुंचाई जा सकती है। साधारण तरीकों के बजाय यह तरीका कहीं ज्यादा प्रभावित भी होता है और इसमें और जोखिम भी काफी कम होता है। टैटू आपके व्यक्तित्व विचारों और नेचर को जाहिर करने का भी एक जरिया है। इससे किसी के दिल और दिमाग को आसानी से पढ़ा जा सकता है । इन दिनों इस तरह के टैटू का सबसे अधिक टेंड में देखने को मिल रहा है।

देते हैं यह मैसेज

● हवा में उड़ती हुई तितली का टैटू दर्शाता है कि सामने वाला व्यक्ति खुले विचारों का और आधुनिक है।
● उलझी हुई अमूर्त आकृति का टैटू बनवाने वाले के मन की कशमकश और जद्दोजहद को बयां करता है।
● हथेली के ऊपरी हिस्से पर बना गुलाब का फूल प्यार का प्रस्ताव देता है।
● रिंग फिंगर में अंगूठी के आकार में गुदा किसी नाम के पहला अक्षर किसी खास व्यक्ति के बारे में संकेत देता है।
● कलाई पर बना लॉक एंड की टैटू प्यार करने वाले पार्टनर को हमेशा के लिए साथ रखने की सोच को दर्शाता है।

रखें यह सावधानियां

एक्सपर्ट के अनुसार टैटू बनवाने के दौरान सावधानी रखनी जरूरी है। अन्यथा यह शौक गंभीर बीमारियों की वजह भी बन सकता है। टैटू बनाने के लिए जिन ब्लॉक्स सूई और अन्य चीजों का इस्तेमाल किया जाता है। उनका साफ और सुरक्षित होना जरूरी है। वरना कई दफा संक्रमण और कई दूसरी तरह की समस्याएं हो जाती हैं। कई दफा इससे ब्लड सर्कुलेशन पर विपरीत असर पड़ता है। टैटू में इस्तेमाल होने वाली सुईयों के जरिए कई बार मेटल कलर खून तक पहुंच जाते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबारSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.