scriptVideo: अस्पताल में उपचार के दौरान युवक की मौत, अस्पताल में मची दहशत, स्टॉफ, मरीज को बाहर कर कराया गया सेनेटाइज | Youth dies in Barhi hospital katni | Patrika News

Video: अस्पताल में उपचार के दौरान युवक की मौत, अस्पताल में मची दहशत, स्टॉफ, मरीज को बाहर कर कराया गया सेनेटाइज

locationकटनीPublished: May 10, 2020 07:56:57 pm

Submitted by:

balmeek pandey

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरही में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात उस समय हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई जब यहां पर उपचार के लिए पहुंचे एक युवक की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराते हुए मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के तहत अस्पताल परिसर को सेनेटाइज कराया गया है।

Youth dies in Barhi hospital katni

Youth dies in Barhi hospital katni

कटनी.बरही. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरही में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात उस समय हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई जब यहां पर उपचार के लिए पहुंचे एक युवक की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराते हुए मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के तहत अस्पताल परिसर को सेनेटाइज कराया गया है। जानकारी के अनुसार संतोष महोबिया निवासी ग्राम पनपथा जिला उमरिया को रात में 2.30 बजे भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि मरीज का ब्लड प्रेशर बहुत ज्यादा बढ़ा हुआ था। स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक ने उपचार देकर हालत गम्भीर होने पर उसे कटनी रेफर करने की कार्रवाई की। इस दौरान परिजनों ने एंबुलेंस की व्यवस्था करने के लिए कहा। अस्पताल प्रबंधन द्वारा 108 को फोन किया, उस समय 108 व्यस्त थी। इसके बाद चिकित्सक ने समझाइश दी कि आप निजी वाहन लिए हैं इसी से चले जाएं तो परिजनों ने कहा नहीं हमें सरकारी वाहन ही उपलब्ध कराया जाए। 20 मिनट के बाद वाहन का इंतजाम किया गया। जैसे ही 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची तो साढ़े 4 बजे युवक ने दम तोड़ दिया। मौत के बाद अस्पताल परिसर को सुबह पूरी तरह से सेनेटाइज कराया गया और उसे लॉक कर दिया गया।

झोलाछाप से कराया है उपचार
बताया जा रहा है कि युवक की शाम को 7 बजे अचानक तबियत खराब हुई। पहले परिजन ने चिल्हारी में झोलाछाप डॉक्टर से दवा कराई, जिसके बाद और तबीयत खराब हो गई। फिर एक और झोलाछाप डॉक्टर के पास पहुंचे उसने कटनी या उमरिया जिला ले जाने की सलाह दी। इसके बाद परिजन बरही लेकर पहुंचे और यहां पर उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई। चिकित्सकों ने बताया कि मरीज की मौत संभवत: ब्रेन की नस फटने व हार्ट अटैक से हुई है। वहीं अस्पताल के कर्मचारी कह रहे थे कि युवक को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इसी के चलते अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत होने की अफवाह फैली। जिससे वहां पर मौजूद लोगों में भय का माहौल बन गया।

इनका कहना है
युवक को कोरोना वायरस के कोई भी लक्षण नहीं लगे। ना तो उसे सर्दी जुखाम था और ना ही बुखार। बीपी बढ़ा था। संभवत: ब्रेन के नस फटने व अटैक से मौत हुई है। युवक की मौत किन परिस्थितियों में हुई है इसका पता पीएम रिपोर्ट आने के बाद और स्पष्ट हो जाएगा।
डॉ. राम मणि पटेल, बीएमओ बरही।

//www.dailymotion.com/embed/video/x7ttaqq?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो