महिलाओं के सम्मान में युवक ने दिनभर फ्री में कराई ऑटो की सवारी, हर किसी ने सराहा

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शहर के एक युवक ने खास पहल की। शक्ति के सम्मान में युवक सुबह से महिलाओं के लिए ऑटो में फ्री सवारी कराई। सुबह 9 बजे से लेकर देर शाम तक खिरहनी फाटक निवासी ऑटो चालक रवि बर्मन ऑटो में 'महिला दिवस पर महिलाओं के लिए ऑटो निशुल्क है' लिखवा कर शहर में ऑटो चलाया।

By: balmeek pandey

Published: 09 Mar 2020, 08:53 AM IST

कटनी. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शहर के एक युवक ने खास पहल की। शक्ति के सम्मान में युवक सुबह से महिलाओं के लिए ऑटो में फ्री सवारी कराई। सुबह 9 बजे से लेकर देर शाम तक खिरहनी फाटक निवासी ऑटो चालक रवि बर्मन ऑटो में 'महिला दिवस पर महिलाओं के लिए ऑटो निशुल्क है' लिखवा कर शहर में ऑटो चलाया। महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को निशुल्क एक स्थान से दूसरे स्थान तक लाने-ले-जाने का काम किया। युवक की इस पहल की हर किसी ने सराहना की। युवक का मानना है कि लोग महिलाओं के सम्मान की बात तो करते हैं, कार्यक्रम आयोजित होते हैं इससे निश्चित तौर पर संबल मिलता है, लेकिन कुछ समाज में अलग किया जाए उससे बेहतर संदेश जाएगा। इसी को लेकर उसने सुबह संकल्प लिया कि नारी शक्ति के सम्मान में वह सुबह से शामतक जो भी महिला सवारी मिलेगी उनसे किराया नहीं मिलेगा।

 

रेल और यात्रियों को सौगात: कटनी-सिंगरौली रेलखंड में 260 किलोमीटर विद्युतीकरण पूरा, ओके रिपोर्ट देने सीआरएस का दौरा

 

अच्छे काम से अच्छी प्रेरणा मिलती है
मेडिकल कॉलेज जबलपुर से एमबीबीएस की छात्रा लक्ष्मी झारिया ने कहा कि स्टेशन से माधवनगर के लिए ऑटो का इंतजार कर रहीं थी। यहां पर ऑटो चालक ने बताया कि महिला दिवस के अवसर पर नि:शुल्क ऑटो चल रहा रहा है। वह ऑटो में बैठकर माधवनगर गई। युवक की इस पहल को सराहा और कहा कि समाज में ऐसी सोच से ही बड़े बदलाव आते हैं। सोनल ने कहा कि महिला दिवस पर यह बड़ी पहल थी। ऐसे कामों से लोग प्रेरणा लेते हैं। रविवार को दर्जनों की संख्या में रवि ने महिलाओं को फ्री में सवारी कराई।

International Women's Day 2020
balmeek pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned