धरने पर बैठे युवा, सरपंच सचिव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, जानिए वजह

-कटनी में खेल अभ्यास के लिए मैदान न होने से परेशान युवा
-जमीन मौजूद पर खेल मैदान के लिए नहीं दे रही सरकार
-आदर्श ग्राम पंचायत के सामने सैकड़ो युवाओं का धरना
-धरने पर बैठे युवा सरपंच सचिव के खिलाफ कर रहे नारेबाजी

By: Faiz

Published: 22 Nov 2020, 05:13 PM IST

कटनी/ बहोरीबंद जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत बाकल में खेल अभ्यास के लिए मैदान की सुविधा न होने से युवा परेशान है। गांव के युवाओं ने बताया कि इन दिनों उन्हें पुलिस और सेना भर्ती में प्रवेश के लिए अभ्यास को लेकर मैदान की कमी से जूझना पड़ रहा है। गांव में खेल मैदान की उपलब्धता के लिए जन-प्रतिनिधियों को कई बार निवेदन किया गया लेकिन, उनके द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने के कारण गांव के युवा मैदान में खेल का अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- फिल्मी स्टाइल में प्रशासनिक छापामारी, देखें किस तरह का दूध, मिठाई, मावा और तेल खा रहे हैं आप

 

देखें खबर सं संबंधित वीडियो...

इस बात के विरोध में युवा

शनिवार के बाद एक बार फिर बड़ी संख्या में गांव के युवा पंचायत भवन के सामने पहुंचे और एक बार फिर खेल मैदान की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग रखी। युवाओं ने कहा कि गांव में सरकारी जमीन तो है, लेकिन उसे खेल मैदान के रूप में विकसित नहीं किया जा रहा है। कई मैदान में अतिक्रमण हो गया है। इस पर भी जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं दे रहे हैं। गांव के युवाओं ने गांव में सुविधा युक्त खेल मैदान विकसित करने की मांग रखी।

 

पढ़ें ये खास खबर- Weather Update : इतने दिन और रहेगी कड़ाके की ठंड, राजधानी में 10 साल बाद गुजरी इतनी सर्द रात


सरपंच सचिव के खिलाफ नारेबाजी

कटनी के बहोरीबंद बाकल आदर्श ग्राम पंचायत के सामने ग्राम के सैकड़ो बच्चो ने धरना देकर सरपंच सचिव के खिलाफ नारेबाजी कर प्रर्दशन किया। दरअसल ये सभी बच्चे ग्राम में खेल मैदान न होने से परेशान हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- घर से परीक्षा पेपर बेच रहा था स्कूल शिक्षक, छात्र से डीलिंग करते हुए ऑडियो वायरल


क्या कहते हैं युवा

ग्राम के युवाओं के मुताबिक, बाकल ग्राम के सरपंच उमा रानी शराफ व सचिव को कई बार अवगत कराया गया कि ग्राम में कोई स्थाई खेल मैदान नही जिससे ग्राम के जो भी बच्चे आर्मी भर्ती,पुलिस भर्ती व अन्य खेलों की जो तैयारी करते है उन्हें स्थाई खेल मैदान न होने से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बच्चो ने यह भी बताया कि ग्राम में इन दिनों फिटनेश केम्प का भी आयोजन हो रहा है, जिसमे ग्राम के सैकड़ों बच्चे हिस्सा लिया है लेकिन ग्राम में कोई स्थाई लिखित खेल मैदान न होने के चलते उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन सभी कठिनाइयों से परेशान हो आक्रोशित बच्चो ने बाकल आदर्श ग्राम पंचायत के सामने धरना दे सरपंच सचिव के खिलाफ नारेबाजी कर प्रर्दशन किया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned