video: एनएसयूआइ के साथ हजारों युवाओं ने निकाली रैली, बोले-नौकरी दो या डिग्री वापस लो

बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर एनएसयूआइ द्वारा चलाए जा रहे प्रदेशव्यापी अभियान की कटनी से शुरुआत.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 10 Feb 2021, 10:38 PM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. लगातार बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर एनएसयूआइ ने प्रदेशव्यापी अभियान 'नौकरी दो या डिग्री वापस लो' की शुरूआत बुधवार को कटनी से की। एनएसयूआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, प्रदेशाध्यक्ष आगर विधायक विपिन वानखेड़े, संगठन प्रभारी नितिश गौड़, राष्ट्रीय समन्वयक दिव्यांशू अंशु मिश्रा के नेतृत्व में गणेश चौक से एसडीएम कार्यालय के लिए रैली निकाली गई।

 

nsui katni
एनएसयूआइ द्वारा चलाए जा रहे प्रदेशव्यापी अभियान की कटनी से शुरूआत. IMAGE CREDIT:

हजारों युवाओं का जनसमूह बेरोजगारी से परेशानी और नौकरी की मांग के नारे बुलंद करते हुए कचहरी चौक की ओर बढ़ रहा था तभी कोतवाली थाना तिराहे के समीप भारी पुलिस बल की मौजूदगी में उन्हे रोक लिया गया। एनएसयूआइ कार्यकर्ता फिर भी आगे बढ़े तो पुलिस वाटर चार्ज के साथ बलप्रयोग कर छात्रों को गिरफ्तार कर कोतवाली परिसर ले गई। वहां कुछ देर बाद मुचलके पर रिहा किया गया।

 

इस अवसर पर बड़वारा विधायक विजय राघवेंद्र सिंह, पद्मा शुक्ला, शहर जिला अध्यक्ष मिथिलेश जैन, ग्रामीण जिलाध्यक्ष गुमान सिंह, युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मनु दीक्षित, प्रियदर्शन गौड़, प्रदेश प्रवक्ता विक्रम खंपरिया, रामनरेश त्रिपाठी, आनंद पटेल, विवेक पांडेय, रौनक खंडेलवाल, पंकज गौतम व विकास दुबे सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

 

Police charged water
पुलिस ने किया वाटर चार्ज IMAGE CREDIT:

नेताओं ने ये बातें कही
- एनएसयूआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा नरेंद्र मोदी ने 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया और 12 करोड़ युवाओं को नौकरी से निकाल दिया।
- मध्यप्रदेश एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक विपिन वानखेड़े ने कहा कि रेलवे जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र से 50 हजार नौकरियां कम कर दी गई।
- मध्यप्रदेश एनएसयूआई के प्रभारी नीतीश गौड़ ने छात्रों से कहा कि आज कटनी जिले से एनएसयूआई की जो चिंगारी भड़की है वो जल्द ही पूरे देश में तेजी से फैलेगी।
- एनएसयूआई के राष्ट्रीय समन्वयक व कटनी जिलाध्यक्ष दिव्यांशु अंशु मिश्रा ने कहा कटनी जिले के स्थानीय औद्योगिक प्लांटो में अधिक से अधिक स्थानीय युवाओं को रोजगार नही दिया गया तो औद्योगिक प्लांटो में तालाबंदी पर आंदोलन किया जाएगा।
- युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आशुतोष मनु दीक्षित ने कहा युवाओं को कमजोर करना नरेंद्र मोदी सरकार को भारी पड़ेगा।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned