scriptआठ मिनट में सौ से अधिक एंड्राइड मोबाइल फोन व लाखों रुपये की चोरी | android mobile phon and lacs rupees theft in eight minute | Patrika News

आठ मिनट में सौ से अधिक एंड्राइड मोबाइल फोन व लाखों रुपये की चोरी

locationकौशाम्बीPublished: Nov 11, 2019 02:33:13 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

महज आठ मिनट में सौ से अधिक एंड्राइड मोबाइल फोन व लाखों रुपये की चोरी मोबाईल शॉप का शटर तोड़ चोरों ने दिया वारदात को अंजाम, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात
 

mobile theft

mobile theft

कौशांबी. जिले के सैनी कोतवाली इलाके में कानून व्यवस्था को धता बताते हुए चोरों ने एक बार फिर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने मोबाइल शॉप/वेस्टर्न यूनियन के अंदर घुसकर वहां रखा लगभग पांच लाख रुपये नगदी व दस लाख रुपए के एंड्रॉयड मोबाइल फोन चोरी कर लिया। घटना की वारदात सीसीटीवी में कैद हुई है। चोरों ने महज आठ मिनट में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। घटना की जानकारी सुबह दुकानदार को हुई तो उसने पुलिस को सूचित किया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

सैनी कोतवाली के सिराथू कस्बा स्थित भारतीय स्टेट बैंक के नजदीक मोहम्मद कमर ने चांद टेलीकॉम के नाम से मोबाइल शॉप खोल रखा है। बीती रात शटर टेढ़ा कर दो चोर अंदर घुसे। चोरों ने सबसे पहले वहां रखे लगभग डेढ़ सौ एंड्राइड मोबाइल फोन एक बोरी में भर लिया। उसके बाद काउंटर का लॉक तोड़कर उसके अंदर रखे लगभग पांच लाख नगदी भी बोरी में भर लिया। इस पूरे वारदात की रिकॉर्डिंग सीसीटीवी में कैद हो गई। महज आठ मिनट में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। सीसीटीवी कैमरे के मुताबिक चोर सवा तीन बजे मोबाइल शॉप के अंदर घुसे और तीन बजकर 29 मिनट पर वारदात को अंजाम देकर बाहर निकल गए। सुबह घटना की जानकारी मोबाइल शॉप मालिक को हुई तो उसने सैनी कोतवाली को सूचना दिया। सूचना पर घटनास्थल पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल किया। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को अपने कब्जे में लेकर पुलिस चोरों का पता लगाने में जुट गई है। फिलहाल जिस तरीके से सैनी कोतवाली इलाके में एक के बाद एक चोरी की घटनाएं हो रही हैं उससे पुलिसिया कार्यशैली पर सवालिया निशान लगने लगा है। पुलिस को बेहद सतर्क रहने के निर्देश के बावजूद चोरी जैसी घटनाएं हो रही है।

सवाल यह कि यदि पुलिस सक्रिय है तो फिर चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर आसानी से चोर पैसे निकल जा रहे हैं। सैनी कोतवाली में एक महीने के अंदर आधा दर्जन चोरी की घटनाएं हो चुकी है। चोरों ने एटीएम मशीन तक लूट लिया। बावजूद इसके अभी तक किसी एक भी घटना का पुलिस खुलासा नहीं कर सकी। मोबाइल शॉप में चोरी की घटना के बाद पुलिस मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से बच रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो