scriptभाजपा विधायक संजय गुप्ता ने अपने जन्मदिन पर इतनी लड़कियों को बांटी मुफ्त स्कूटी | BJP MLA Sanjay Gupta Distribute Scooty to Girl on His Birthday | Patrika News

भाजपा विधायक संजय गुप्ता ने अपने जन्मदिन पर इतनी लड़कियों को बांटी मुफ्त स्कूटी

locationकौशाम्बीPublished: Aug 19, 2019 07:58:08 am

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के हाथों बांटी गयी लड़कियों को स्कूली।
कौशाम्बी जिले की चायल सीट से भाजपा विधायक हैं संजय गुप्ता।
मेरी बेटी मेरा स्वाभिमान प्रतिभा खोज परीक्षा में पास हुई थीं सारी लड़कियां।

BJP MLA Sanjay Gupta

बीजेपी विधायक संजय गुप्ता

कौशाम्बी. चायल से भाजपा विधायक संजय गुप्ता ने अपना बर्थडे अनोखे अंदाज में मनाया। संजय गुप्ता ने “मेरी बेटी मेरा स्वाभिमान” प्रतिभा खोज परीक्षा में अव्वल आने वाली 20 लड़कियों को स्कूटी भेंट किया। सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लड़कियों को स्कूटी की चाबी सौंपी तो उनके चेहरे पर खुशी की अलग चमक दिखाई पड़ी। प्रतियोगिता में तीन हजार युवतियों ने हिस्सा लिया था। प्रतिभा खोज परीक्षा में सम्मिलित सभी युवतियों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम विधायक संजय गुप्ता के द्वारा संचालित किडजी विद्यालय भरवारी में आयोजित किया गया।
विधायक बनने के बाद संजय गुप्ता अपना जन्म दिवस अनोखे अंदाज में मनाते चले आ रहे हैं। वर्ष 2017 में संजय गुप्ता ने अपने जन्मोत्सव को “हौसलों की उड़ान” का नाम दिया था, जिसमें परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले सौ नौनिहालों को हेलीकॉप्टर से हवाई सैर करवाई थी। साल 2018 में संजय गुप्ता की योजना अपने जन्म दिवस के मौके पर चायल विधानसभा क्षेत्र के सौ बुजुर्ग महिला व पुरुषों को चार धाम की यात्रा कराने की थी। हालांकि जन्मदिवस से ठीक दो दिन पहले 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के दिवंगत हो जाने से यह कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया। इस बार का जन्म दिवस भाजपा विधायक ने बेटियों को समर्पित किया।
 

छह माह पहले जुड़वा बेटियों के पिता बने संजय गुप्ता ने “मेरी बेटी मेरा स्वाभिमान” प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन कराया। जिसमें चायल विधानसभा की तीन हजार युवतियों ने प्रतिभाग किया। परीक्षा में अव्वल आने वाली बीस लड़कियों को स्कूटी भेंट की गई। जन्मदिवस कार्यक्रम में सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने विजेता बेटियों को स्कूटी की चाभी सौंपी। स्कूटी की चाभी पाते ही बेटियों के चेहरे पर खुशी के भाव स्पष्ट दिखाई दिए। प्रतियोगिता में शामिल सभी युवतियों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा संजय गुप्ता द्वारा जिस तरह से अपने बर्थडे पर बेटियों के लिए आयोजन किया गया वह पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को साकार करता दिखाई दे रहा है।
विधायक संजय गुप्ता ने “मेरी बेटी मेरा स्वाभिमान” प्रतिभा खोज परीक्षा के तहत बेटियों को स्कूटी देकर पुरस्कृत किया है। जिससे बेटियों के अंदर पढ़ाई की ललक और अधिक जगेगी। विधायक संजय गुप्ता ने कहा कि उन्होंने अपनी बेटियों की तरह चायल विधानसभा की उन सभी बेटियों को अपनाने का निर्णय लिया है, जिन्होंने प्रतिभा खोज परीक्षा में प्रतिभाग किया है। ऐसी बेटियों की सभी समस्याओं का वह दिल खोलकर समाधान करने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। उन्होंने कहा कि विधायक के तौर पर मिलने वाली सैलरी का पूरा रुपया वह अपने विधानसभा की बेटियों की शिक्षा में खर्च करेंगे। उन्होंने तीन हजार बेटियों को अपना बनाया है वह अभिभावक की तरह इन बेटियों का देखरेख करते रहेंगे।
 

प्रतिभा खोज परीक्षा में अव्वल युवतियों ने विधायक संजय गुप्ता को अपना गार्जियन मानते हुए कहा कि उन्हें स्कूटी मिलने से ज्यादा खुशी संजय गुप्ता जैसे अभिभावक मिलने की है। स्कूटी की चाभी लेने से पहले लड़कियों ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कौशांबी सांसद विनोद सोनकर, विधायक संजय गुप्ता, शीतला प्रसाद पटेल व लाल बहादुर को रक्षा सूत्र बांध बड़ा भाई बना उनका आशीर्वाद लिया। जन्म दिवस के मौके पर विधायक संजय गुप्ता ने कार्यक्रम में शामिल लगभग 20 हजार लोगों को पौधे देकर उन्हें उचित स्थान पर लगाने के लिए भी प्रेरित किया।
By Shivnandan Sahu

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो