scriptबीजेपी के यह सांसद संभालेंगे लालकृष्ण आडवाणी की विरासत, मिली यह बड़ी जिम्मेदारी | Bjp Mp Vinod sonkar became member of ethics committee | Patrika News

बीजेपी के यह सांसद संभालेंगे लालकृष्ण आडवाणी की विरासत, मिली यह बड़ी जिम्मेदारी

locationकौशाम्बीPublished: Oct 11, 2019 05:09:58 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

विनोद सोनकर ने वर्ष 2014 में राजनैतिक क्षेत्र में कदम रखा और पहला चुनाव कौशांबी लोकसभा सीट से लड़ा

Vinod sonkar

विनोद सोनकर

कौशांबी. कौशांबी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद विनोद कुमार सोनकर अब भाजपा के संस्थापक सदस्य लालकृष्ण आडवाणी की विरासत को संभालेंगे। इस खबर के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं ने आशा जताई है कि सांसद विनोद सोनकर स्वयं अनुशासनवान है और उनको अनुशासन समिति के चेयरमैन बनाए जाने पर सदन की गरिमा बढ़ायेंगे। लोगों ने उम्मीद जताई है कि वह अनुशासन समिति के चेयरमैन पद की जिम्मेदारी पर खरे उतरेंगे ।
एक व्यापारी परिवार से जुड़े विनोद सोनकर ने वर्ष 2014 में राजनैतिक क्षेत्र में कदम रखा और पहला चुनाव कौशांबी लोकसभा सीट से लड़ा। कौशांबी की जनता ने उन पर भरोसा जताया और उन्हें चुनकर लोकसभा भेज दिया। कौशांबी सांसद के सक्रियता को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें अनुसूचित जाति जनजाति आयोग का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया। जिस पर वह लगातार काम करते आ रहे हैं। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में फिर वह कौशांबी सीट से मैदान में उतरे। इस बार भी जनता ने उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें कौशांबी की लोकसभा सीट से विजय दिलाई।
Loksabha ethics commitee
विनोद सोनकर के बढ़ते कद और कार्यों से संतुष्ट होकर भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें विधानसभा चुनाव हरियाणा में स्टार प्रचारक बना कर भेजा है। इतना ही नहीं कौशांबी सांसद विनोद सोनकर को पार्टी ने लोकसभा अनुशासन समिति का चेयरमैन नियुक्त कर दिया। इससे जहां विनोद सोनकर का कद बढ़ाया है वही कौशांबी वासियों का भी इससे मान बढ़ा है। लोकसभा अनुशासन समिति के चेयरमैन बनाए जाने पर कौशांबीवासियों ने हर्ष व्यक्त करते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाकर आशा जताई है कि सांसद विनोद सोनकर सदन की गरिमा बरकरार रखेंगे। इस मौके पर प्रमुख रूप से आद्या प्रसाद पाण्डेय, गुलाब कुशवाहा, संतोष सिंह पटेल, पप्पू चौधरी ,दुर्गेश गुप्ता एडवोकेट, आशीष कुमार उर्फ बच्चा केशरवानी, गुड्डू श्रीवास्तव, भूपेंद्र सिंह, जगजीत सिंह, प्रशांत केसरी, सुधीर केशरवानी, राजेन्द्र पांडेय सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
BY- SHIV NANDAN SAHU

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो