scriptउपचुनाव में भाजपा की जीत, दो बार अध्यक्ष रहीं मधुपति हारी | Bjp won Kaushambi District Panchayat President election | Patrika News

उपचुनाव में भाजपा की जीत, दो बार अध्यक्ष रहीं मधुपति हारी

locationकौशाम्बीPublished: Aug 05, 2019 04:15:01 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

जीत के बाद भाजपा समर्थक जश्न में डूब गये हैं

Bjp candidate awadhrani

बीजेपी प्रत्याशी अवधरानी

कौशांबी. कौशांबी जिला पंचायत अध्यक्ष में उपचुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की है। बीजेपी उम्मीदवार अवधरानी ने दो बार जिला पंचायत अध्यक्ष रहीं मधुपति को एक वोट से मात दी। अवधरानी को 12 जबकि मधुपति को 11 मत मिले। वहीं जीत के बाद भाजपा समर्थक जश्न में डूब गये हैं, वहीं मधुपति ने कहा कि उन्हें साजिश के तहत हराया गया है ।
Kaushambi <a  href=
District panchayat president election ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/08/05/certificate_4934542-m.jpg”> 

कौशांबी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज थी, सोमवार को ही इसे लेकर वोटिंग हुई और नतीजे भी घोषित किये गये। इस चुनाव को बीजेपी की प्रतिष्ठा से जोड़कर देखा जा रहा था। पहले यह चुनाव 29 जुलाई को प्रस्तावित था, कई पंचायत सदस्यों को अपने खेमे में करने के लिये मधुपति ने उन्हें गोवा टूर पर भी भेजा। वहीं बीजेपी ने इसे खरीद फरोख्त का मुद्दा बनाया और राज्य निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत की और वायरल वीडियो भी चुनाव आयोग को सौंपा, वहीं मधुपति का कहना था कि भाजपा सांसद व विधायक उनके समर्थकों पर झूठे मुकदमे दर्ज करवा रहे हैं, जिसके चलते निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद नहीं की जा सकती। हालांकि भाजपा की शिकायत पर 29 जुलाई को होने वाला चुनाव रद्द कर दिया गया और 05 अगस्त को उपचुनाव की नई तारीख रखी गई।
मधुपति सिराथू के पूर्व विधायक वाचस्पति की पत्नी हैं, और वह दो बार जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं ।

BY- SHIV NANDAN SAHU

ट्रेंडिंग वीडियो