scriptप्रेमिका की शादी कहीं और तय होने से नाराज प्रेमी ने पहले प्रेमिका को मारा, फिर खुद आत्महत्या किया | boyfreind suicide after murder his girlfreind in kaushambi | Patrika News

प्रेमिका की शादी कहीं और तय होने से नाराज प्रेमी ने पहले प्रेमिका को मारा, फिर खुद आत्महत्या किया

locationकौशाम्बीPublished: Feb 22, 2020 09:00:11 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

घर का दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसियों ने युवती के परिजनों को फोन कर सूचना दिया।

murder case

घर का दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसियों ने युवती के परिजनों को फोन कर सूचना दिया।

कौशांबी. प्रेमिका की शादी कहीं और तय हो जाने से नाराज प्रेमी ने युवती की गला रेत कर हत्या करने के बाद खुद फांसी के फंदे पर झूल गया। प्रेमी ने प्रेमिका के घर में वारदात को अंजाम दिया है। घटना के समय प्रेमिका के परिजन रिश्तेदार के वैवाहिक समारोह में शामिल होने दूसरे गांव गए हुए थे।
सुबह देर तक घर का दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसियों ने युवती के परिजनों को फोन कर सूचना दिया। मौके पर पहुंचे परिजनों ने घर के अंदर का नजारा देखा तो सन्न रह गए। मृतक प्रेमी फतेहपुर जनपद के धाता थाना इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है। प्रेमी युगल के मौत की सूचना पर इलाकाई पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट के साथ पहुंची। पुलिस अधीक्षक भी घटनास्थल पहुंचे। दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना चरवा कोतवाली के सैयद सरावा गांव की है।
सैयद सरावा गांव निवासी विरेंद्र कुमार के साले के बेटे का तिलक समारोह शुक्रवार की रात था। वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए विरेंद्र अपनी पत्नी व बेटे के साथ सराय अकिल थाना इलाके में चले गए थे। घर पर उनकी 23 वर्षीय बेटी ज्योति अकेली थी। सुबह घर में बंधी बकरी के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी वहां पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद था। काफी प्रयास के बाद दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसियों ने वीरेंद्र को फोन कर जानकारी दिया।
वीरेंद्र परिजनों परिजनों के साथ मौके पर पहुंचा। उनका बेटा दीवार फांद कर अंदर गया तो वहां का नजारा देखकर सन्न रह गया। ज्योति का शव सोफे पर पड़ा हुआ था उसकी गला रेतकर हत्या की गई थी, जबकि उसी कमरे में उसके प्रेमी छोटका का शव फांसी के फंदे पर लटकता मिला। प्रेमी युगल का घर के अंदर पड़ा होने की सूचना पर चरवा कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भी बुलाए गए। प्रेमी युगल का शव घर के अंदर पड़े होने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन भी मौके पर पहुंचे। जांच पड़ताल के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है की घर में अकेला होने का फायदा उठाते हुए ज्योति ने किसी समय अपने प्रेमी छोटका निवासी सोनारी, थाना धाता, जनपद फतेहपुर को बुला लिया होगा।
आशंका जताई जा रही है प्रेमी ने ही ज्योति की गर्दन रेतकर हत्या कर खुद फांसी पर लटक कर जान दे दिया है। दरअसल ज्योति की शादी कहीं और तय हो जाने के बाद से उसका प्रेमी नाराज था। इसी बात को लेकर उसने ज्योति की हत्या कर खुद फांसी झूल गया। परिजन इस मामले में कुछ भी स्पष्ट नहीं बता पा रहे हैं। वह बस इतना बताते है कि छोटका उनका दूर का रिश्तेदार है। वही पुलिस अधीक्षक अभिनंदन का कहना है कि दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो