उपचुनाव में भाजपा पर मधुपती ने लगाए गंभीर आरोप, कहा वोट लूटने की साजिश रच रहे हैं बीजेपी सांसद और विधायक, इन्हें नजरबंद किया जाय

उपचुनाव में भाजपा पर मधुपती ने लगाए गंभीर आरोप,  कहा वोट लूटने की साजिश रच रहे हैं बीजेपी सांसद और विधायक, इन्हें नजरबंद किया जाय
प्रत्याशी मधुपती ने लगाए आरोप

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 28 Jul 2019, 12:26:57 PM (IST) Kaushambi, Kaushambi, Uttar Pradesh, India

मधुपति ने आरोप लगाया है कि बीजेपी विधायक और सांसद प्रशासन की मदद से चुनाव प्रभावित करने की कोशिश में जुटे हैं।

29 जुलाई को होना है कौशाम्बी जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव।

कौशांबी. जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उपचुनाव की निष्पक्षता पर सवाल उठने लगे हैं। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व प्रत्याशी मधुपति ने प्रेसवार्ता कर जिले के तीनों भाजपा विधायकों व जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मधुपति का सीधा आरोप है कि भाजपा के विधायकगण प्रशासनिक मशीनरी के सहारे उन्हें प्रताड़ित कर जिला पंचायत सदस्यों के घर और व्यवसाय को तबाह कर उनका वोट लूटना चाहते हैं। उन्होंने बीजेपी सांसद व तीनों विधायकों को नजरबंद कर चुनाव कराने की मांग की।

 

 

गौरतलब हो कि कौशांबी में 29 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उपचुनाव होना है। उपचुनाव में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मधुपति भी चुनाव मैदान में हैं। प्रेसवार्ता में प्रत्याशी मधुपति कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपना कोई उम्मीदवार अधिकृत तौर पर घोषित नहीं किया है। बावजूद इसके जिले के तीनों भाजपा विधायकगण अपनी हनक से आतंक पैदा कर रहे हैं। चुनाव को प्रभावित करने और सदस्यों को जबरन पकड़कर प्रशासनिक मशीनरी के जरिये वोट लूटने की नापाक कोशिश और साजिश की जा रही है। उन्होंने उपचुनाव की निष्पक्षता पर सवाल खड़े किये। इतना ही नहीं सदस्यों ने विधायकों द्वारा फैलाये जा रहे भय व दहशत और पुलिसिया आतंक के चलते अपना घर-बार छोड़ दिया है। आशंका जतायी कि उनके और सदस्यों के साथ किसी भी समय पुलिस प्रशासन एवं विधायकों के संरक्षण में अप्रिय घटना घट सकती है। यदि ऐसा होता है तो उसके लिये विधायकगण व प्रशासन जिम्मेदार होगा। मधुपति ने चुनाव आयोग को शिकायती पत्र भेजते हुए अपील किया है कि तीनों बीजेपी विधायकों और सांसद को नजरबंद कर किसी न्यायाधीश के पर्यवेक्षण में मतदान सम्पन्न करायाजाए। इसके अलावा मतदान सीसीटीवी कैमरे औश्र वीडियो ग्राफी की नजर में हो।

By Shivnandan Sahu

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned