भूमि विवाद में वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या, 6 घायल, एसपी ने कोतवाल को किया लाइन हाजिर

भूमि विवाद में वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या, आधा दर्जन घायल घायलों में तीन की हालत गंभीर, गांव में ऐतिहातन पुलिस तैनात

By: sarveshwari Mishra

Published: 07 Jul 2019, 12:56 PM IST

कौशांबी. यूपी के कौशाम्बी के पंसौर गांव में शनिवार की शाम जमीनी विवाद के चलते जमकर लाठी-डंडे चले। जिसमें एक बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि छ: लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची चरवा पुलिस ने सभी घायलों को एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहा पर तीन लोगों की हालत नाज़ुक बताई जा रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। पुलिस ने इसे हल्के में लेते हुए बिना किसी समाधान के दोनों पक्षों को वापस कर दिया। जिसके बाद एसपी प्रदीप गुप्ता ने लापरवाह चरवा कोतवाल अशोक कुमार को लाइन हाजिर कर दिया।


बता दें कि चरवा थाना क्षेत्र के पंसौर गांव में विनय कुमार और गांव के ही रहने वाले चंद्रपाल से जमीनी विवाद चल रहा है। जिसका मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है। आरोप है कि शनिवार की शाम को अचानक चंद्रपाल उसी जमीन पर निर्माण कराने लगा। जब विनय ने इसका विरोध किया तो दोनों पक्षो में विवाद हो गया। विवाद बढ़ा तो चंद्रपाल ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर विनय के पूरे परिवार को लाठी-डंडो से दौड़-दौड़ा कर पीटा। जिसमें बाबूलाल (60 वर्ष ) की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि एक महिला सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए । सूचना पर पहुची चरवा पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में महिला समेत तीन लोगों की हालत गंभीर है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। गांव में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस तैनात कर दी गई है।


लापरवाह चरवा कोतवाल लाइन हाजिर
चरवा कोतवाली के पंसौर गांव में जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में खूनी संघर्ष में वृद्ध की मौत और 6 घायल के बाद लोगो ने जमीनी विवाद के मामले पर समाधान दिवस में कोतवाली पहुंचा था। हालांकि पुलिस ने इसे हल्के में लिया और बिना किसी समाधान के दोनों पक्षों को वापस कर दिया गया। लेकिन शनिवार की शाम को खूनी संघर्ष के बाद पुलिस विभाग की नींद खुली तो एसपी प्रदीप गुप्ता ने रात में ही चरवा कोतवाल अशोक कुमार को लाइन हाजिर कर दिया। एसपी ने पंसौर घटना में कोतवाल की लापरवाही मानते हुए कार्रवाई किया।

BY- Shiv Nandan Sahu

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned