पुलिस की तानाशाही से नाराज महिलाओं ने जीटी रोड किया जाम 

 पुलिस की तानाशाही से नाराज महिलाओं ने जीटी रोड किया जाम 
Land dispute

मिट्टी का तेल छिड़क व गर्दन पर हसिया रख किया आत्मदाह का प्रयास

कौशांबी. जिले में जमीनी विवाद को लेकर जमकर बवाल हुआ। जमीन पर कब्जे की शिकायत अनसुनी किए जाने से आक्रोशित लोगों ने पुलिस और जिला प्रशासन के खिलाफ सड़क पर उतर कर जी टी रोड को जामकर गुस्सा दिखाया। जीटी पर करीब एक घंटे तक पुलिस और आक्रोशित लोगों में झड़प होती रही। पुलिस ने जब बल पूर्वक जाम खुलवाने का प्रयास किया तो एक महिला ने अपने ऊपर तेल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास भी किया, जबकि दो महिलाओं ने गार्डन पर हसिया रखकर आत्मदाह की धमकी भी दिया। हालांकि पुलिस ने महिला के हाथ से केरोसिन से भरा बोतल व हसिया छीन लिया। मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने किसी तरह आक्रोशित लोगों को समझा कर शांत कराया, तब जाकर सड़क से जाम हटा,  इस दौरान जीटी रोड पर काफी लंबा जाम लग गया था। मामला चरवा थाना इलाके के भैरव भीठी गांव का है।




चरवा थाना के भैरव भीटी गांव में अनीता मिश्रा की भूमिधरी जमीन है। जिस जमीन पर शुद्धन मौर्य के द्वारा निर्माण कार्य कराये जाने का विरोध उन्होने किया। मामला जिलाधिकारी तक पहुंचा, डीएम के निर्देश के बाद एसडीएम ने सम्पूर्ण जांच उपरांत निर्माण कार्य कराए जाने का निर्देश जारी किया। इधर जब अनीता मिश्रा ने निर्माण कार्य शुरू किया तो दूसरे पक्ष के लोग विवाद करने लगे। विवाद की सूचना पर चरवा पुलिस भी मौके पर पहुंची। इस दौरान निर्माण का विरोध करते हुए दूसरे पक्ष के लोग सड़क पर उतर आए और चक्का जाम कर जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे गए। इस दौरान एक महिला ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़क आत्मदाह का भी प्रयास किया। पुलिस और जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने अपने गर्दन पर हंसिया रखकर इंसाफ की मांग कर रही है।



यह भी पढ़ें:

काली मंदिर के पास मुस्लिम युवक की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या, तनाव पूर्ण माहौल- पुलिस फोर्स तैनात



बीच सड़क पर बैठी महिलाएं पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियो पर तानाशाही किये जाने का आरोप लगा रही थी । जीटी रोड जाम करने व हंगामा की सूचना पर सीओ चायल कई थानों की पुलिस के साथ पहुंचे और आत्महत्या का प्रयास कर रही महिलाओं के हाथ से मिट्टी का तेल व हासिया छीन उन्हे समझा बुझा शांत कराया।  पुलिस अधीक्षक के मुताबिक विवादित भूमि को सीज करवा दिया गया है, शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए दोनों पक्षो के लोगों को पाबंद किया गया है।


खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned