प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों का अस्पताल में हंगामा

प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों का अस्पताल में हंगामा
Hospital

सिराथू कस्बे के एक निजी अस्पताल का मामला

कौशांबी. सिराथू कस्बे मे एक निजी अस्पताल मे प्रसव के बाद उपचार के दौरान प्रसूता की मौत हो गई। घटना से नाराज परिजनों ने अस्पताल स्टॉफ पर लापरवाही का आरोप लगा जमकर हंगामा किया। परिजनों ने अस्पताल में तोडफोड भी किया। हंगामे की सूचना पहुंची इलाकाई पुलिस ने परिजनों को काफी प्रयास के बाद समझा बुझा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया।


सैनी थाना के शीतलधाम कडा निवासी जीतू पांडा की पत्नी किरण को सोमवार शाम प्रसव पीड़ा हुई तो परिजन उसे लेकर सिराथू के पद्मावती अस्पताल मे ले जाकर भर्ती कराया। प्रसूता किरण के परिजनों की माने अस्पताल के डॉक्टर ने उनसे यह कहते हुये फार्म पर हस्ताक्षर करावा लिया कि जच्चा बच्चा की हालत अधिक खराब है। प्रसव के दौरान अधिक खून बह जाने की बात कह कर दो यूनिट खून भी ले लिया। रात में ही सामान्य प्रसव के समय किरण की मौत हो गई, जबकि बच्चा को बचा लिया गया।


यह भी पढ़ें:

बाहुबली नेता हरिशंकर तिवारी के बेटे की बढ़ी मुश्किल, जा सकती है कुर्सी




अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि किरण की हालत ठीक नहीं है और परिजनों से मिलने भी नहीं दिया। मंगलवार की दोपहर डॉक्टरों ने बताया कि किरण की हालत अधिक खराब हो गई है उसे दूसरे अस्पताल ले जाना पड़ा। थोड़ी देर बाद डॉक्टर ने उन्हे किरण के मौत की जानकारी दिया, इसके बाद परिजन हंगामा करने लगे।

परिजनों का गुस्सा भांप अस्पताल के कर्मचारी मौके से भाग निकले। गुस्साये परिजनों ने अस्पताल मे तोडफोड़ किया। मामले की जानकारी होने पर सिराथू पुलिस चौकी के सिपाही, सैनी थाना की पुलिस व सीओ सिराथू व एसडीएम सिराथू भी मौके पर जा पहुंचे। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने गुस्साये लोगों को समझा बुझा शांत कराया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही नवजात बच्चे सहित अन्य मरीजों को सी एच सी सिराथु मे भर्ती करवाया गया। पुलिस की मौजूदगी मे अस्पताल मे ताला बंद करा दिया गया। सीओ सिराथू अंशुमन मिश्रा का कहना है कि मामले की जानकारी सीएमओ को देकर अस्पताल की जांच कराई जाएगी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned