scriptबिजली ठीक करते समय संविदा कर्मी की करेंट लगने से मौत | Contract workers Death by current in kaushambi | Patrika News

बिजली ठीक करते समय संविदा कर्मी की करेंट लगने से मौत

locationकौशाम्बीPublished: Aug 01, 2019 06:29:48 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

बिजली ठीक करते समय संविदा कर्मी की खंभे से चिपक कर मौत नाराज परिजनों ने सड़क जाम किया, विधायक एसपी के समझाने पर माने

Electrician death

Electrician death

कौशाम्बी. बिजली विभाग की लापरवाही के चलते एक संविदा कर्मी की जान चली गई। ग्यारह हजार बोल्ट की तार को ठीक करने संविदा कर्मी खंभे में चढ़ा था, उसी समय बिजली सप्लाई शुरू होने से उसकी खंभे में ही चिपककर मौत हो गई। आधी रात को हुई संविदा कर्मी की मौत की सूचना परिजनों को कई घंटे बाद दी गई। मृतक संविदा कर्मी सैंता पावर हाउस में कार्यरत था। सुबह परिजनों ने मूरतगंज-भरवारी मार्ग पर जाम लगा दिया। एसपी व चायल विधायक ने नाराज परिजनों व ग्रामीणों को समझबुझा कर जाम समाप्त कराया। सैंता पावर हाउस में तैनात संविदा कर्मी रमेश कुमार को कुछ लोग बीती रात उसके घर से लाइन में आई तकनीकी खराबी को ठीक करने के लिए बुला कर ले गए थे। रमेश कुमार शटडाउन लेक़र नबीपुर गांव के पास बिजली के खंभे में चढ़कर तार ठीक कर रहा था। उसी समय बिजली सप्लाई शुरू कर दी गई। बिजली सप्लाई शुरू होने से रमेश कुमार खंभे में ही चिपक गया। करंट से उसकी दर्दनाक मौत हो गई।
आधी रात को हुई इस घटना के बाद बिजली विभाग ने कोखराज पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में ले लिया। रात लगभग डेढ़ बजे बिजली विभाग के जेई ने संविदा कर्मी रमेश के घर पहुंच उसके मौत की सूचना परिजनों को दिया। मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे तो उन्हें शव नही मिला। सुबह होते ही मृतक के नाराज परिजन व ग्रामीणों ने मूरतगंज-भरवारी मार्ग पर जाम लगा दिया। मृतक के परिजन शव उन्हें सौपने व आर्थिक मुआवजे के साथ ही लापरवाह कर्मियों को दूसरे स्थान पर ट्रांसफर करने की मांग किया। मृतक संविदा कर्मियों के परिजनों के सड़क जाम की सूचना पर एसपी प्रदीप गुप्ता व चायल विधायक संजय गुप्ता मौके पर पहुंचे। दोनो ने मिलकर नाराज परिजनों व ग्रामीणों को समझाबुझा जाम खत्म कराया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
By- Shivnandan Sahu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो