scriptत्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में होगी मतगड़ना, तैयारियां शुरू प्रत्येक विधानसभा में चौदह टेबुल पर होगी मतगड़ना | Counting of votes in a three-tier security circle in kaushambi | Patrika News

त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में होगी मतगड़ना, तैयारियां शुरू प्रत्येक विधानसभा में चौदह टेबुल पर होगी मतगड़ना

locationकौशाम्बीPublished: May 17, 2019 03:41:05 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

एक टेबल आरओ के लिए सुरक्षित रहेगी

vote counting

vote counting

कौशांबी. लोकसभा चुनाव 2019 के बाद अब मतगणना की तैयारियां शुरू हो गई है। कौशांबी लोकसभा सीट के तीन विधानसभा के मतों की गिनती ओसा स्थित मंडी समिति में होगी। मंडी समिति में ही ईवीएम मशीनों को सुरक्षा के घेरे में रखा गया है। तीनों विधानसभा के लिए अलग अलग मतगणना के इंतजाम किए गए हैं। प्रत्येक विधानसभा में चौदह टेबुल पर मतगणना की जाएगी। एक टेबल आरओ के लिए सुरक्षित रहेगी। मतगणना एजेंट एक निश्चित दायरे में ही रह सकेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के मुताबिक कौशांबी लोकसभा के सिराथू, मंझनपुर व चायल विधानसभा के लिए ओसा स्थित मंडी समिति में मतों की गणना की जाएगी।

प्रत्येक विधानसभा में चौदह-चौदह टेबल पर मतों की गणना होगी। एक टेबुल आर ओ के लिए रिजर्व रहेगी। सुरक्षा व्यवस्था की बेहद इंतजाम किए गए हैं। मतगणना एजेंटों को बैरिकेडिंग के बाहर से ही ईवीएम मशीनों पर नजर रखनी होगी। टेबुल से ही मतगणना में लगे कर्मचारी मतदान अभिकर्ताओ को ईवीएम मशीन की गणना दिखाएंगे व बताएंगे। सबसे पहले पोस्टल मतों की गिनती की जाएगी उसके बाद वीवीपैट पर्चियों की गिनती होगी। इसके बाद ईवीएम मशीनों में पड़े मतों की गिनती की जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है सुबह दस बजे तक रुझान आने शुरू हो जाएंगे।
BY- Shivnandan Sahu

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो