scriptपूर्व ADG बृजलाल बोले DG होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला पर हो कार्यवाही, उन्होंने किया कानून का उल्लंघन | Ex ADG Brijlal Statement on DG Home Guard Surya Kumar Shukla | Patrika News

पूर्व ADG बृजलाल बोले DG होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला पर हो कार्यवाही, उन्होंने किया कानून का उल्लंघन

locationकौशाम्बीPublished: Aug 29, 2018 04:28:46 pm

SCST आयोग चेयरमैन बृजलाल कौशाम्बी जिले के दौरे पर पहुंचे थे, यहां उन्होंने कांशीराम गेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में की शिरकत।

DG Home gaurd Surya Kumar Shukla

डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला

कौशांबी. प्रदेश के पूर्व डीजीपी एवं सूबे के अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष बृजलाल का कहना है कि होमगार्ड के डीजी सूर्य कुमार शुक्ला ने पद पर रहते हुए मुख्यमंत्री से किसी आयोग का अध्यक्ष बनाये जाने की मांग करके कानून का उल्लंघन किया है। इसलिए उनके खिलाफ कड़ी विभागीय कार्यवाही की जानी चाहिये। कौशांबी जिले के दौरे पर आए SC ST आयोग के चेयरमैन बृजलाल का कहना था कि सूर्य कुमार शुक्ला अपनी पूरी नौकरी के दौरान कभी भी गंभीर नहीं रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर रिटायर होने के बाद किसी आयोग का चेयरमैन बनाने की मांग की है वह कानूनों का घोर उल्लंघन है।

इसे भी पढ़ें

कभी मुलायम सिंह यादव के लिये की थी आत्मदाह की कोशिश, अखिलेश यादव ने दी है बड़ी जिम्मेदारी

इसलिए उनके खिलाफ कठोर विभागीय कार्यवाही की जानी चाहिए। जिले के ओसा कस्बे में स्थित काशीराम गेस्ट हाउस में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए SC ST आयोग के चेयरमैन ने भाजपा सरकार को दलितों का सच्चा हितैषी बताते हुए कहा कि सपा और बसपा के कार्यकाल में दलितों के साथ केवल छलावा किया गया है। किसी जमाने में बसपा सुप्रीमो मायावती के करीबी रहे बृजलाल ने अपने संबोधन में कहा कि बसपा के कार्यकाल में दलितों का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है।
इसे भी पढ़ें

छोटे सिक्के न लेने पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, बैंक मैनेजर और कोतवाल पर राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद मोदी सरकार ने जिस तरीके से दलित एक्ट को फिर से पहले से ज्यादा मजबूत बनाया है। उससे मोदी सरकार की दलितों के प्रति प्रतिबद्धता जाहिर होती है। उन्होंने विरोधी पार्टियों पर दलितों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विरोधी दल जानबूझकर मोदी सरकार के खिलाफ दलितों को उकसाने का काम कर रहे है।
By Shivnandan Sahu

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो