scriptस्क्रैप गोदाम पर लगी भीषण आग, पैंतीस लाख का नुकसान | Fire in Scrap warehouse at kaushambi | Patrika News

स्क्रैप गोदाम पर लगी भीषण आग, पैंतीस लाख का नुकसान

locationकौशाम्बीPublished: Jun 10, 2019 01:51:12 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

फायर स्टेशन की चार गाड़ियों ने दो घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया

Fire in scrape warehouse

Fire in scrape warehouse

कौशाम्बी. जिले में मंझनपुर थाना क्षेत्र के ओसा स्थित सुपरस्क्रैप कंपनी के गोदाम में आग लग गई। लपटें देख आसपास के लोगों में अफरातफरी मच गई। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। स्क्रैप (कबाड़) गोदाम में आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। आग इतनी भयानक थी कि मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड मंझनपुर की गाड़ी आग पर काबू पाने में नाकाम रही। कई घंटों के प्रयास के बाद आग पर काबू नहीं पाया जा सका। तब सिराथू और पश्चिम शरीर की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। गोदाम में रखा सामान जलकर राख हो गया । गनीमत रही कि गोदाम मालिक और वर्करों को कोई नुकसान हुआ है। घटना मंझनपुर थाना क्षेत्र के ओसा मंडी के पास की है।
यह भी पढ़ें

तीन जगहों पर शॉर्ट सर्किट से लगी आग, तीन की मौत



दरअसल, मंझनपुर निवासी मोहम्मद नूरी कबाड़ का कारोबार करते हैं। यहीं पर उन्होंने गत्ते और स्क्रैप का गोदाम बना रखा है। रात करीब बारह बजे स्क्रैप गोदाम से धुआं उठने लगा। लोग कुछ समझ पाते कि उससे पहले आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। आसपास के मकान और दुकानदारों में अफरातफरी मच गई। भीषण आग देख लोगों ने अपने घरों का सबमर्सिबल चलाकर आग पर काबू पाने की कोशिश की मगर नाकाम रहे। आग की बढ़ती लपटों से परेशान लोगों इसकी सूचना फायर बिग्रेड मंझनपुर को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। जब आग पर काबू नहीं किया जा सका तो मंझनपुर फायर स्टेशन इंचार्ज ने पश्चिम सरीरा और सिराथू से भी गाड़ियों को मौके पर बुलाया।
यह भी पढ़ें

बिजली गुल होने का खतरा, सोनभद्र के बिजलीघर में लगी आग



Fire in scrape warehouse
दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर शॉर्ट सर्किट से फीटर के केबिन में लगी आग


मौके पर फायर ब्रिगेड की चार गाड़िया मौजूद होने के बाद भी गोदाम में लगी आग को पूरी तहर बुझाया नहीं जा सका। फायर बिग्रेड की गाड़ियां आग को बुझाने की कोशिश में अभी भी लगी है। वहीं गोदाम पर आग लगने की वजह से गोदाम में रखा 8 से 10 लाख का स्क्रैप तथा एक मशीन जल कर राख हो गई। जिससे गोदाम मालिक को तकरीबन 15 लाख का नुकसान हुआ है। फायर स्टेशन मंझनपुर के इंचार्ज राधेमोहन मिश्रा के मुताबिक करीब रात 12 बजे मंझनपुर फायर स्टेशन को सूचना मिली कि कबाड़ की गोदाम में भीषण आग लगी हुई है । हमारे फायर स्टेशन की दो यूनिट मौके पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश की। आग ज्यादा होने की वजह से फायर स्टेशन पश्चिम शरीरा और सिराथू को भी सूचना दी गई। मौके पर पहुंचकर तीन गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश की आग की। आग की जो बहुत भयानक स्थिति उसको काबू में कर लिया गया है पर आग को पूरी तरह समाप्त करने में अभी समय लग सकता है।
BY- Shivnandan Sahu

ट्रेंडिंग वीडियो