गर्मी से तालाब में मरी हजारों मछलियां

गर्मी से तालाब में मरी हजारों मछलियां
Pond

मछली पालन के लिए किसान ने लिया था बैंक से कर्ज

कौशाम्बी. जिले में गर्मी का प्रकोप इंसानो के साथ साथ पशु पंछियों पर भी कहर बरपाने लगी है। पहले प्यास से तड़पते दर्जनों मोरों ने दम तोड़ दिया था, अब वही पानी मे एहने वाली मछलियां भी पानी के चलते मौत के गाल में सामाने लगी है । मामला सिराथू राहसील के औरेनी गांव का है।


औरेनी गांव के रहने वाले सलीम ने गांव में ही स्थित तालाब में करीब तीन हजार मछलियां पाल रखा था। रविवार सुबह गांव के ग्रामीणों ने बताया कि कई हजार मछली मर कर तालाब में उतरा रही है। सूचना पर सलीम भाग कर तालाब पहुँचा और वहाँ का नज़ारा देख कर सन रह गया।


यह भी पढ़ें:
अवैध वसूली करने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज


सलीम की मानें तो मछलियों के मरने से उसे कई लाख रुपये का नुकसान हुआ है, मछली पालन के लिए उसने बैंक से कर्ज लिया था अब कर्ज की भरपाई करना अब मुश्किल दिख है।  सलीम का कहना है की बेतहाशा गर्मी के चलते तालाब का पानी गर्म हो गया और ऑक्सीजन के चलते मछलियां मर गई।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned