पति के मौत के बाद प्रधानमंत्री आवास के लिए चक्कर लगा रही महिला पर प्रोग्राम आपरेटर रखता था बुरी नजर !

छेड़खानी के विरोध के बाद हंगामा

By: Sunil Yadav

Published: 24 May 2018, 11:44 PM IST

कौशाम्बी. प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर विकास भवन में आज दो महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। महिला का आरोप है कि उसके पति को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास आवंटित हुआ था। लेकिन पति की मौत के बाद जिम्मेदारों द्वारा प्रथम राशि उपल्बध कराए जाने के बाद बाकी किश्त रोक दी गई और आवास न बनने के बावजूद आवास निर्माण की सूचना शासन को भेज दी। पीड़िता का कहना है कि जब उसे इसकी जानकारी हुई तो उसने प्रोग्राम आपरेटर दिनेेश मिश्रा से मुलाकात कर मामले में मदद की गुहार लगाई।

लेकिन वह मदद के बजाय मुझ पर बुरी नजर रखता था। और आज तो उसने हद ही कर दी। पीड़िता ने बताया कि प्रोग्राम आपरेटर ने “मौके का फायदा उठाते हुए मेरे साथ छेड़खानी की तो, उसने विरोध किया जिसके बाद हंगामा हुआ।“ वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची मंझनपुर कोतवाली पुलिस दोनों महिलाओं व उनके भाई को अपने साथ थाने ले गई। इस मामले में प्रोग्राम आपरेटर ने दोनों महिलाओं समेत उसके भाई के खिलाफ तहरीर दिया है। फिलहाल पुलिस ने अभी किसी पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

जानकारी के मुताबिक सिराथू विकास खंड के बरातफ़रीक गाँव निवासी लवकुश पटेल को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कालोनी स्वीकृत हुई थी। कालोनी की पहली किस्त जारी होने के बाद लवकुश की दिसंबर-17 मृत्यु हो गई। इसके बाद विभाग ने दूसरी किस्त जारी करने पर रोक लगा दिया। इस बीच लाभार्थी लवकुश की पत्नी खुशबू को जानकारी हुई कि उसकी कालोनी को पूरी तरह से बना हुआ दिखा शासन को रिपोर्ट भेज दी गई है। इसी बात को लेकर खुशबू पिछले कई महीने से विकास भवन में प्रोग्राम आपरेटर के पास दौड़ रही थी।

वहीं मामले में परियोजना अधिकारी राजेश कुमार मिश्रा का कहना है कि कालोनी बने बिना शासन को रिपोर्ट कैसे भेजी गई ? इसकी जांच कराकर दोषियो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दफ्तर में महिलाओं ने हंगामा किया था, कर्मचारी के साथ हाथापाई करने पर उनके खिलाफ पुलिस मे शिकायत की गई है। हालांकि खबर लिखे जाने तक पुलिस ने किसी की तरफ से कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया था। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के बाद जो भी आरोपी पाया जाता है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By- शिवनंदन साहू

Sunil Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned