कौशाम्बी में पुलिस ने बोलेरो से बरामद की चार राइफल व कारतूस की खेप

कौशाम्बी में पुलिस ने बोलेरो से बरामद की चार राइफल व कारतूस की खेप
Rifles and bullets found

आचार संहिता के दौरान इतनी राइफल और इस बड़ी मात्रा में कारतूस की जांच में जुटी पुलिस।

कौशाम्बी. यूपी पुलिस के चुनाव के दौरान आचार संहिता पालन और अपराध नियंत्रण का जो अभियान चल रहा है उसमें कई अपराधियों पर भी नकेल कस रही है और कई दूसरे मामलों का भी खुलासा हो रहा है। लगातार रुपये और असलहे पकड़े जा रहे हैं। ये असलहे यूपी चुनाव में हिंसा फैलाने के मकसद से भी इस्तेमाल हो सकते हैं।




इसी सिलसिले में कौशाम्बी पुलिस ने रविवार को भी अपना चेकिंग अभियान जारी रखा। सैनी कोतवाली के देवीगंज चैकी पुलिस को जांच के दौरान लेहदरी गंगा पुल के पास बोलेरो मिली, जिसकी तलाशी लेने पर उसमें चार राइफल बरामद हुई। राइफल के साथ ही बोलेरो में 40 जिंदा कारतूस भी पकड़े गए। बोलेरो में कौशाम्बी के रसूखदार लोग सवार बताए गए। उन लोगों का दावा रहा कि ये लाइसेंसी असलहे हैं।




पुलिस इस मामले में असलहों की जांच करा रही है। इसके अलावा पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि असलहे लेकर ये लोग कहां गए थे और इतने सारे जिंदा कारतूस रखने के पीछे क्या मकसद रहा। हालांकि यह असलहे लाइसेंसी भी निकलते हैं तो पुलिस ने लाइसेंसी असलहों को चुनाव के चलते जमा कराने का कड़ा निर्देश जारी कर रखा है। इसके अलावा 40 राउण्ड कारतू आचार संहिता के बाद साथ लेकर चलना भी बोलेरो सवार लोगों के लिेय मुसीबत साबित हो सकता है। याद रहे कि आचार संहिता में असलहे की नुमाइश और अपने पास बिना इजाजत असलहे रखने की मनाही है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned