scriptप्रेमी ने शादी से किया इंकार तो प्रेमिका ने लगा ली खुद को आग, 36 घंटे बाद हुई मौत | Girlfriend Died Due to Burn Herself after Boyfriend Refuses to Marry | Patrika News

प्रेमी ने शादी से किया इंकार तो प्रेमिका ने लगा ली खुद को आग, 36 घंटे बाद हुई मौत

locationकौशाम्बीPublished: Dec 26, 2020 08:38:36 pm

इलाज के दौरान प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में हुई मौत, पुलिस कार्रवाई में जुटी

death_kaushambi.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कौशांबी. सैनी कोतवाली के सिराथू कस्बे में प्रेमी के शादी से इनकार करने के बाद खुद को आग के हवाले करने वाली युवती की इलाज के दौरान मौत (Girlfriend Died) हो गई। तकरीबन 36 घंटे तक जीवन और मौत के बीच संघर्ष करने वाली युवती ने मजिस्ट्रेट के सामने दिए गए बयान में अपनी हालत का जिम्मेदार फरेबी प्रेमी (Fraud Boyfriend) को ठहराया है। धोखेबाज प्रेमी की हरकत से नाराज युवती ने गुरुवार की शाम प्रेमी की मौजूदगी में ही उसने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा लिया था, जिसके बाद प्रेमी मौके से फरार हो गया था। हालत बिगड़ने पर युवती को इलाज के लिये प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू अस्पतालप रेफर किया गया। करीब 36 घंटों तक जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष करते हुए उसने शुक्रवार की रात इलाज के दौरान युवती ने दम तोड़ दिया। फिलहाल पुलिस इस प्रकरण में मजिस्ट्रेट द्वारा लिए गए बयान का अवलोकन करने के बाद कार्रवाई की बात कह रही है।

इसे भी पढ़ें- आइए मिलते हैं देश के पहले लाठी विलेज से, यहाँ हर घर लाठियों के लिए है मशहूर

सैनी कोतवाली के सिराथू कस्बे की युवती का वहीं के अच्छू सोनकर से 3 साल से प्रेम संबंध था। युवती के परिजनों का कहना है कि युवक अपनी बहन की शादी के बाद उससे शादी का वादा किया था। कुछ महीने पहले प्रेमी की बहन की शादी हो गई। युवती ने फिर शादी के लिये दबाव बनायातो प्रेमी टालमटोल करने लगा। आरोप है कि युवती गर्भवती भी हुई थी, लेकिन प्रेमी ने समझा-बुझाकर गर्भपात भी करवा दिया।

इसे भी पढ़ें- कौशाम्बी में बालू लदा ट्रक स्काॅर्पियो पर पलटा, महिलाओ और बच्चों समेत 8 की मौत, दो घायल

बृहस्पतिवार की शाम युवती ने अपने प्रेमी अच्छू सोनकर को अपने घर बुलाकर शादी करने को कहा। प्रेमी के इनकार से आहत होकर उसने शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा लिया। प्रेमिका को जलता देख प्रेमी भी मौके से फरार हो गया। युवती के परिजनों ने जैसे-तैसे आग बुझाकर उसे जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल प्रयागराज रेफर कर दिया। तकरीबन 36 घंटे तक जीवन और मौत के बीच संघर्ष करने वाली युवती ने बीती रात दम तोड़ दिया। हालांकि इससे पहले ही युवती ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान देकर फरेबी प्रेमी के ऊपर गंभीर आरोप लगाए।

इसे भी पढ़ें- पति को छोड़ प्रेमी से मिलती थी बेटी, मां बनी बाधक तो ब्वायफ्रेंड के साथ मिलकर कर दी हत्या

मृतका की मां का आरोप है युवक के बार बार शादी से इनकार करने पर युवती ने स्थानीय पुलिस चौकी से लेकर पुलिस अधीक्षक दफ्तर तक शिकायती पत्र दिया था लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई। जिसके कारण आज उसकी बेटी की यह हालत हुई है। वहीं पुलिस इस प्रकरण पर अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर का कहना है की प्रेमी से नाराज होकर युवती ने आग लगा लिया था। उपचार के दौरान युवती की मौत हो गई है। मजिस्ट्रेट द्वारा युवती का बयान लिया गया है। बयान का अवलोकन करने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी।

By Shivnandan Sahu

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो