हाई प्रोफाइल हिना तलरेजा हत्याकांड का खुलासा, ब्लैकमेकिंग से परेशान होकर प्रेमी ने की थी हत्या

कोखराज थाना के पन्नोई मोड के पास पांच जुलाई की सुबह मिला था हिना का शव

कौशांबी. कोखराज थाना के पन्नोई मोड के पास पांच जुलाई की सुबह मिले महिला के शव की शिनाख्त करने के साथ ही पुलिस ने उसके कातिल को भी गिरफ्तार कर लिया है। मृतका की शिनाख्त हाई प्रोफाइल सोसाइटी से ताल्लुक रखने वाली हिना तलरेजा के रूप मे की गई थी। पुलिस ने इलाहाबाद की रहने वाली हिना के कातिल को गिरफ्तार कर उसके निशानदेही पर आला कत्ल बरामद कर न्याययिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। बाकी अन्य दो कातिलों की गिरफ्तारी में पुलिस तलाश मे जुटी है।

hina talreja murder case
आरोपी का फाइल फोटो

पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक मृतका हिना तलरेजा इलाहाबाद के एक हुक्काबार मे काम करने वाली युवती थी। उसके प्रेमी अदनान ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर कत्ल की घटना को अंजाम दिया था। कोखराज के पन्नोई मोड पर सड़क किनारे मिली युवती के शव की तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो 12 जुलाई को एक अनजान शख्स ने पुलिस को उसकी पहचान की सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने उसके घरवालों की तलाश शुरू की।

hina talreja
हिना (फोटो- फेसबुक)

कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस इलाहाबाद के मीरापुर मोहल्ला स्तिथ उसकी मां नीलिमा तलरेजा तक पहुंची, जहां पुलिस को पता चला कि हिना इलाहाबाद के सिविल लाइंस के एक हुक्का बार मे काम करती थी, पुलिस ने हुक्का बार संचालक से पूछताछ की, जिसमें कई अहम सुराग मिले। पुलिस को यहीं से इलाहाबाद के ही शाहगंज मे रहने वाले हिना के प्रेमी अदनान खां और मो० खालिद के बारे में पता चला। पुलिस की तफ्तीश आगे बढ़ी तो पता चला कि हिना 4 जुलाई को अपने मां से यह कह कर घर से निकली थी कि वो दिल्ली जा रही है। 4 जुलाई को ही हिना ने 10 :45 बजे फेसबुक पर अपनी दो फोटो अपलोड की थी। 5 जुलाई को हिना का शव कौशांबी के कोखराज इलाके में मिला।

Dead Body
खेत में मिला था हिना का शव

हिना का प्रेमी अदनान ख़ां और दोस्त खालिद पुलिस के रडार पर थे। क्योंकि घटना के बाद से ही ये दोनों घर छोड़कर फरार थे। पुलिस का यह भी मानना है अदनान खाँ और हिना के रिश्ते में 4-5 महीने पहले दरार आ गई थी। 4 जुलाई को अदनान खाँ अपने दो साथियों के साथ हिना को पूरामुफ्ती के एक ढाबे में खाना खिलाने के बहाने से लाया और गोली मारकर हत्या कर दी।

hina talreja
क्षत विक्षत हालत में मिला था शव


पुलिस गिरफ्त में आने के बाद अदनान खां ने अपना इकबालिया जुर्म कबूल कर लिया। अदनान का कहना है कि पिछले कुछ महीनों से हिना उसको ब्लैकमेल कर रही थी इसी लिए उसने हिना तलरेजा का अपने साथियों के साथ मिलकर कत्ल कर दिया। अदनान ने वारदात में संलिप्त अपने दो अन्य साथियों की बात भी कबूल की है। पुलिस ने अदनान को न्याययिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। हत्या में संलिप्त अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए जुट गई है।
Show More
अखिलेश त्रिपाठी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned