उपचुनाव की तारीख का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंग

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी की...

By: Akhilesh Tripathi

Published: 02 Aug 2019, 09:55 PM IST

कौशांबी. जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए उप चुनाव की तिथि घोषित कर दी गई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पांच अगस्त को मतदान की तिथि सुनिश्चित किया है। 29 जुलाई को मतदान निरस्त करने के पीछे सदस्यों की खरीद फरोख्त कारण बताया गया था। नई तिथि घोषित होने के बाद उम्मीदवारों ने सदस्यों को अपने पाले में करना शुरू कर दिया है।

 

गौरतलब हो कि 29 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उपचुनाव के लिए मतदान होना था लेकिन मतदान से कुछ घंटे पहले जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान प्रक्रिया निरस्त करने की घोषणा कर दी। इसके बाद जिला पंचायत सदस्यों ने अध्यक्ष पद की उम्मीदवार मधुपति के नेतृत्व में डीएम कार्यालय पहुंच तकरीबन चार घंटे तक जिला निर्वाचन अधिकारी से सवाल किया। जिस पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने सदस्यों को बताया कि खरीद-फरोख्त का वीडियो वायरल होने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान प्रक्रिया को रोका है।

 

इससे पहले कौशांबी से भाजपा सांसद विनोद सोनकर, मंझनपुर विधायक लाल बहादुर, सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल, चायल विधायक संजय गुप्ता ने प्रेस वार्ता कर सदस्यों के खरीद-फरोख्त का वीडियो वायरल किया था। भाजपा सांसद व विधायकों ने निर्वाचन प्रक्रिया निरस्त करने की मांग की थी। फिलहाल जिला निर्वाचन अधिकारी ने एक हफ्ते के अंदर नई तिथि घोषित कर सदस्यों को मतदान करने का अधिकार दिया है। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उपचुनाव में भाजपा से अवध रानी व निर्दलीय मधुपति के बीच मुकाबला होना है।

 

BY- SHIV NANDAN SAHU

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned