सिराथू सीट से विधानसभा का उपचुनाव लड़ेंगे केशव मौर्या, जल्द होगा औपचारिक ऐलान

सिराथू सीट से विधानसभा का उपचुनाव लड़ेंगे केशव मौर्या, जल्द होगा औपचारिक ऐलान
Keshav Maurya

केशव मौर्या जल्द ही सिराथू का करेंगे दौरा, 2012 में भी इस सीट से जीता था चुनाव 

कौशाम्बी. प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का अपने गृह जनपद की सिराथू सीट से विधानसभा उप चुनाव लड़ना तय हो गया है। केशव समर्थकों ने इस बात का प्रचार प्रसार करना भी शुरू कर दिया है। संभव है कि केशव जल्द ही सिराथू का दौरा कर सकते हैं। हालांकि भाजपा ने अभी तक इस बाबत कोई अधिकृत घोषणा नही किया है लेकिन ऐसी संभावना है कि आने वाले दिनों में भाजपा जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा करेगी।



यह भी पढ़ें:
डिप्टी CM के शहर में बिजली, पानी के लिए मचा हाहाकार


डिप्टी सीएम बनने के बाद से ही इस बात की चर्चा शुरू हो गई थी कि केशव प्रसाद मौर्या सिराथू विधानसभा से ही उप चुनाव लड़ेंगे। डिप्टी सीएम बनने कुछ दिनों बाद केशव ने अपने सिराथू दौरे पर इस बात के संकेत भी दिए थे। सिराथू दौरे पर आए केशव अपने माता पिता व परिजनों के साथ घर मे कई घंटे बिताए थे। सिराथू को अपनी जन्म भूमि बता कर एक बार फिर कर्म भूमि बनाने की इच्छा भी मंच के माध्यम से कही थी।


यह भी पढ़ें:
रामनाथ कोविंद बने राष्ट्रपति, मगर भाजपाईयों ने बधाई देने के दौरान की ऐसी गलती कि होना पड़ा शर्मसार


देश का राष्ट्रपति चुनाव सम्पन्न होने के बाद से केशव समर्थक सिराथू विधान सभा मे पूरी तरह से सक्रिय हो गए है। हर जगह इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि केशव सिराथू से उपचुनाव लड़ेंगे। मौजूद समय मे भाजपा के ही शीतला प्रसाद पटेल सिराथू विधायक हैं, उनके इस्तीफे के बाद ही यह सीट खाली होगी। भाजपा से जुड़े सूत्रों की माने तो जल्द ही केशव मौर्या सिराथू का दौरा भी कर सकते हैं। अपने इस दौरे में वह सिराथू क्षेत्र के विकास को कई सौगात भी दे सकते हैं। जिला प्रशासन सिराथू के पर्यटन क्षेत्र कड़ा के विकास का खाका तैयार करने में जुटा हुआ है। यह बात और है कि भाजपा आलाकमान ने अभी कोई निर्णय नही लिया है।



केशव मौर्या सिराथू से चुनाव लड़कर जीतते है तो वह यहां से दोबारा विधायक बनेंगे। इससे पहले केशव मौर्या 2012 के विधानसभा चुनाव में सिराथू से भाजपा के टिकट पर जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। 2014 के लोकसभा चुनाव में केशव इलाहाबाद की फूलपुर से सांसद चुने गये थे। केशव के इस्तीफे के बाद सिराथू में हुए उपचुनाव में सपा उम्मीदवार ने जीत दर्ज किया था। विधानसभा चुनाव 2017 में एक बार फिर भाजपा के शीतला प्रसाद पटेल ने सिराथू में भाजपा का परचम लहराया।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned