scriptबच्चा चोरी की अफवाह में भीड़ ने मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक को खंभे में बांधकर पीटा | Mental Young man brutally beaten in child theft rumour | Patrika News

बच्चा चोरी की अफवाह में भीड़ ने मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक को खंभे में बांधकर पीटा

locationकौशाम्बीPublished: Sep 08, 2019 09:22:09 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

दर्जनों ग्रामीणों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Child theft case

बच्चा चोरी का मामला

कौशांबी. करारी थाना के बरलहा गांव में रविवार को ग्रामीणों ने बच्चा चोरी के शक में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक की खंभे में बांधकर जमकर पिटाई की। घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस आक्रोशित भीड़ के चंगुल से किसी तरह विक्षिप्त युवक को छुड़ाकर थाने ले लाई, जहां उसका प्राथमिक इलाज कराने के बाद पुलिस ने बच्चा चोरी की अफवाह फैला कर पिटाई करने वाले दर्जनों ग्रामीणों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर धर-पकड़ की कार्रवाई शुरू कर दी।
करारी थाना इलाके के बरलहा गांव में रविवार की सुबह बच्चा चोरी की फैली अफवाह में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त बेगुनाह भीड़ का हिस्सा बन गया। बताया जाता है कि गांव के मोहम्मद यासीन ने अपने 12 साल के बच्चे शानू के चोरी करने की अफवाह गांव में फैलाई। जिसके बाद आस-पास के ग्रामीणों ने मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक को पकड़ लिया और खंभे में बांध कर उसकी जमकर पिटाई की। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ के कब्जे से विक्षिप्त युवक को छुड़ा कर थाने ले लाई।
Child theft case
घटना के बाबत पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि बच्चा चोरी की अफवाह फैलाना बेहद गंभीर मामला है। भीड़ का हिस्सा बना युवक पश्चिम बंगाल है जो मानसिक रूप से विक्षिप्त है। दर्जन भर ग्रामीणों के खिलाफ अफवाह फैलाये जाने व मारपीट किये जाने की एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिनकी पहचान करवाकर धर-पकड़ की कार्रवाई शुरू कर दी गई।
BY- SHIV NANDAN SAHU

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो