scriptअवैघ खनन रोकने गई पुलिस पर माफिया का हमला, ताबड़तोड़ फायरिंग और पथराव, कई थानों की फोर्स बुलानी पड़ी | Mining Mafia Attack on Police Team in UP Kaushambi | Patrika News

अवैघ खनन रोकने गई पुलिस पर माफिया का हमला, ताबड़तोड़ फायरिंग और पथराव, कई थानों की फोर्स बुलानी पड़ी

locationकौशाम्बीPublished: Apr 21, 2018 10:50:58 pm

यूपी के कौशाम्बी में अवैध खनन रोकने गयी पुलिस टीम पर खनन माफिया ने घेरकर किया हमला, फायरिंग और पथराव भी किया।

Sand Mafia In Mp Hindi News

Sand Mafia In Mp Hindi News

कौशांबी. डिप्टी सीएम केशव मौर्य के जिले कौशाम्बी में खनन माफिया ने पुलिस पर हमला कर दिया है। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम दबिश डालने पहुंची थी। उनके पहुंचते ही ख्रनन माफिया के लोगों ने टीम को घेरकर उस पर पत्थराव किाय। कई राउंड फायरिंग भी की गयी। हालांकि पुलिस अपना बचाव करने में सफल रही और किसी को कोई चोट नहीं आयी।

मामला कौशाम्बी जिले के पिपरी थानाक्षेत्र के फुलवा बिछौना घाट की है। पुलिस को यहां अवैध खनन की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर दबिश डालने पहुंची। पुलिस टीम के पहुंचने पर खनन माफिया ने भागने के बजाय पुलिस टीम पर ही हमला कर दिया। पुलिस कुछ समझ पाती इसके पहले ही उन्होंने टीम पर पत्थराव शुरू कर दिया।

एक्शन लेने गई पुलिस बचाव की मुद्रा में आ गयी। पुलिस कोई जवाबी कार्रवाई करती इसके पहले ही ख्रनन माफिया ने फायरिंग शुरू कर दी। कई राउंड फायरिंग की गयी। इस हमले और फायरिंग में अच्छी बात ये रही कि पुलिस टीम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। अपना बचाव करते हुए टीम ने आलाधिकारियों को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद कई थानों की फोर्स लेकर अधिकारी मौके पर पहुंचे।

इतनी बड़ी मात्रा में पुलिस बल को देखकर खनन माफिया वहां से भागने में सफल हुए। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि फुलवा बिछौना घाट पर माफिया द्वारा अवैध खनन कराया जा रहा था। पुलिस पर हुए इस हमले के बाद 10 नामजद समेत 50 अज्ञात के के खिलाफ पुलिस मुजहमद का मामला दर्ज किया गया है। एसपी ने दावा किया है कि जल्द ही अपराधी सलाखों के पीछे होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो