यूपी में मॉब लिंचिंग, राजस्थान के युवक को खंभे से बांधकर पीटा, अस्प्ताल में मौत

यूपी में मॉब लिंचिंग, राजस्थान के युवक को खंभे से बांधकर पीटा, अस्प्ताल में मौत
कौशाम्बी में पीट-पीटकर मार डाला

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 08 Aug 2019, 04:09:21 PM (IST) Kaushambi, Kaushambi, Uttar Pradesh, India

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के अमरवासी जहाजपुर निवासी लोकेश कुमार जाट के रूप में हुई है युवक की पहचान।

भैंच चोरी के आरोप में गांव वालों ने पकड़कर खम्भे से बांधकर जमकर पीटा, जिसके बाद अस्पताल में कुछ ही घंटों में मौत हो गयी।

एसपी कौशाम्बी ने बताया है कि मृतक के परिजनों को खबर कर दी गयी है, उनकी तहरीर मिलेगी तो ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

कौशाम्बी . यूपी के कौशाम्बी जिले में राजस्थान के रहने वाले एक युवक को भैंस चोरी के आरोप में बिजली के खंभे से बांधकर इतना पीटा गया कि उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने मृतक के खिलाफ चोरी का मुकदमा भी दर्ज कर दिया। आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त की गयी और शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया। पुलिस का कहना है कि युवक के परिजनों को खबर कर दी गयी है। परिवार की ओर से तहरीर मिलने पर ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

 

 

घटना कौशाम्बी जिले के सैनी कोतवाली क्षेत्र की है। यहां के कमासिन गांव के रहने वाले सुखलाल पाल के घर के बाहर उसकी भैंस व बकरियां बंधी थीं। गुरुवार को तकरीबन तीन बजे भोर के आस-पास एक युवक उसकी भैंस खोलकर तालाब के पार ले गया। भैंस को तालाब के दूसरी ओर छोड़कर वह वापस सुखलाल के दरवाजे पर उसकी बकरियां खोलने आया। बकरियां खोल ही रहा था कि अचानक सुखलाल की नींद खुल गयी और उसने शोर मचा दिया।

 

Mob Lynching

 

शोर सुनकर आसपास के तमाम गांव वाले मौके पर जमा हो गए। ग्रामीणों ने भाग रहे युवक को दौड़ाकर पकड़ा और हाथ-पैर बांधकर बिजली के खंभे में बांध दिया। ग्रामीणों ने उसकी जमकर पिटायी की। जब तक इसकी सूचना पुलिस को पहुंचती ग्रामीण उसे इस कदर पीट चुके थे कि वह मरणासन्न अवस्था में पहुंच गया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे गांव वालों के चंगुल से छुड़ाया इलाज के लिये जिला अस्पताल पहुंचवाया, जहां कुछ ही घंटों बाद सुबह उसकी मौत हो गयी।

 

Mob Lynching

 

सैनी कोतवाली पुलिस ने सुखलाल की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ भैंस चोरी में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि युवक की तलाशी में उसकी जेब से आधार कार्ड बरामद हुआ, जिसके आधार पर उसकी पहचान राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के अमरवासी जहाजपुर निवासी लोकेश कुमार जाट के रूप में हुई है। मृतक के परिजनों को खबर भेज दी गयी है।

By Shivnandan Sahu

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned