scriptपति की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी पर झूल गई माँ-बेटी | mother and daughter hanging suicide in kaushambi | Patrika News

पति की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी पर झूल गई माँ-बेटी

locationकौशाम्बीPublished: Jul 09, 2019 09:03:59 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

मृतका के भाई ने लगाया हत्या कर शव फंदे पर लटकाने ला आरोप

up news

मृतका के भाई ने लगाया हत्या कर शव फंदे पर लटकाने ला आरोप

कौशांबी. जिले के कौशाम्बी थाना के गुरौली गांव में पति की प्रताड़ना से परेशान पत्नी ने अपने डेढ़ साल की मासूम दुधमुंही बच्ची को पहले फांसी के फंदे पर लटका दिया उसके बाद खुद फांसी लगा जान दे दिया। घटना की जानकारी पति ले घर पहुंचने पर हुआ। पति ने पड़ोसियों की सहायता से घर की छप्पर नुमा छत को तोड़ अंदर पहुंच शव को नीचे उतारा। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
मामले में मृतका के भाई ने हत्या कर शव फंदे में लटकाए जाने का आरोप लगाया है। कौशांबी थाना क्षेत्र के गुरौली गांव का संदीप कुमार उर्फ पप्पू गरीब मजदूर है। संदीप के अनुसार सोमवार की किसी बात को लेकर पत्नी ऊषा देवी (22) से उसका विवाद हो गया। पत्नी से झगड़ने के बाद संदीप सब्जी खरीदने के लिए बाजार चला गया। युवक के बाजार जाने के बाद गुस्से में आग बबूला ऊषा कमरे में डेढ़ वर्षीय मासूम बेटी निशा को लेकर पहुंची। पहले बेटी को फंदे से लटकाया और फिर खुद फांसी के फंदे पर झूल गई।
जब संदीप शाम को घर लौटा तो दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज लगाने के बाद जब दरवाजा नहीं खुला तो वह छप्पर तोड़कर घर के भीतर पहुंचा। कमरे में बेटी के साथ पत्नी को फंदे से लटका देख वह चीख पड़ा। घटना की सूचना पड़ोसियों ने इलाके की पुलिस को दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। घटना की जानकारी पर बहन की ससुराल पहुंचे भाई जय किशोर तिवारी ने पति संजय पर ही बेटी और पत्नी की गला घोंट कर हत्या करने का आरोप लगाया है।
आरोप है कि पति संजय ने दोनों का गला घोंट हत्या कर शव को फंदे पर लटका दिया। पुलिस ने पूछताछ के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में एसपी प्रदीप गुप्ता का कहना है कि महिला ने बेटी को फंदे में लटकाने के बाद खुद फांसी लगाकर जान दे दिया है। फिलहाल जो तहरीर मिलेगी उसके आधार पर मुकदमा लिखकर कार्यवाही की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो