scriptकेशव मौर्य के गढ़ में बीजेपी ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी खतरे में, बीडीसी सदस्यों ने खोला मोर्चा | No Confidence Motion against Sirathu Block Pramukh Jitendra Sonkar | Patrika News

केशव मौर्य के गढ़ में बीजेपी ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी खतरे में, बीडीसी सदस्यों ने खोला मोर्चा

locationकौशाम्बीPublished: Jul 11, 2018 10:09:57 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

126 सदस्यों वाले सदन के 115 सदस्यों ने हलफनामा देकर अविश्वास प्रस्ताव की मांग किया है।

Sirathu block Pramukh

सिराथू ब्लॉक प्रमुख जितेंद्र सोनकर

कौशांबी. प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के पैतृक जनपद कौशांबी के सिराथू से भाजपा ब्लॉक प्रमुख जितेंद्र सोनकर के खिलाफ बीडीसी सदस्यों न एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है। 126 सदस्यों वाले सदन के 115 सदस्यों ने हलफनामा देकर अविश्वास प्रस्ताव की मांग किया है। 115 सदस्यों मे से 92 सदस्य अपर जिलाधिकारी के सामने उपस्थित भी हुये।
साल भर पहले भी सिराथू ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था जो पारित नहीं हो सका था, हालांकि इस बार बीडीसी सदस्यों की संख्या देखकर जितेंद्र की कुर्सी खतरे में नजर आ रही है।
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के गृह नगर सिराथू से भाजपा ब्लॉक प्रमुख जितेंद्र सोनकर एक बार फिर से मुश्किलों में घिरे नजर आ रहे हैं। साल भर पहले अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर उससे पार पाने वाले ब्लॉक प्रमुख जितेंद्र सोनकर को इस बार विपक्षी सदस्यों ने तगड़ी घेराबंदी करने की कोशिश की है।
भाजपा अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कौशांबी सांसद विनोद सोनकर के खास माने जाने वाले जितेंद्र सोनकर के खिलाफ इस बार भी अविश्वास प्रस्ताव नारा गांव से बी़डीसी सदस्य रेणु देवी ने रखा है। रेणु देवी ने अपर जिलाधिकारी को 115 सदस्यों के हलफनामा देकर अविश्वास प्रस्ताव की मांग किया है। रेणु के साथ 92 सदस्यों ने अपर जिलाधिकारी के सामने पेश भी हुये।
अपर जिलाधिकारी ने सदस्यों को आश्वासन दिया है की उन्हें अविश्वास प्रस्ताव के लिए जल्द ही तारीख दी जाएगी। अपर जिलाधिकारी ने सदस्यों के हलफनामा की जांच शुरू करा दिया है। फिलहाल जिस तरह की घेराबंदी इस बार बीडीसी सदस्यों ने की है, उसे देखकर लग रहा है की इस बार उनके लिये राह आसान नहीं होने वाली है।
BY- SHIVNANDAN SAHU

ट्रेंडिंग वीडियो