scriptऑनलाइन ठगी करने वाला शातिर आर्किटेक्ट गिरफ्तार, दो लाख रुपया बरामद | online cheater arrested in kaushambi | Patrika News

ऑनलाइन ठगी करने वाला शातिर आर्किटेक्ट गिरफ्तार, दो लाख रुपया बरामद

locationकौशाम्बीPublished: Nov 11, 2018 09:20:44 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

तीन महीने पहले रिटायर्ड दरोगा के खाते से उड़ाए थे साढ़े अट्ठारह लाख रुपये

up news

ऑनलाइन ठगी करने वाला शातिर आर्किटेक्ट गिरफ्तार, दो लाख रुपया बरामद

कौशाम्बी. ऑनलाइन ठगी करने वाले एक शातिर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शातिर अपराधी ने तीन महीने पहले एक रिटायर्ड दरोगा के खाते से साढ़े अट्ठारह लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया था। पुलिस ने शातिर ठग जो आर्किटेक का काम करता है के पास से दो लाख साठ हजार रुपये नगद बरामद किया। पुलिस उसके चार अन्य साथियों को तलाश कर रही हैं। गिरफ्तार शातिर ठग को जेल भेज दिया गया।
पश्चिम शरीरा थाना के गनेशपुर कटरी गांव के रिटायर्ड दरोगा बृजलाल ने तीन माह पहले स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराया था कि उनके बैंक खाता से किसी ने साढ़े अट्ठारह लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर निकाल लिया है। मामले में पुलिस ने जांच शुरू किया तो इलाहाबाद जिले के बारा थाना के पीयूष सिंह का नाम प्रकाश में आया। पीयूष को पकड़ने के लिए पुलिस व एसओजी की टीम ने काफी प्रयास किया लेकिन वह पकड़ में नही आया।
इसके बाद एसपी ने कौशाम्बी ने पीयूष पर बीस हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया। मामले के खुलासे के लिए साइबर सेल भी सक्रिय हो गया। साइबर सेल के विशेष प्रयास से शातिर साइबर ठग पीयूष को रविवार की सुबह पश्चिम शरीरा चौराहा के पास से गिरफ्तार कर लिया। पूछ ताछ में पीयूष ने बताया कि वह बीटेक पास करने के बाद आर्किटेक का काम करने लगा। इसी दौरान उसने पश्चिम शरीर थाना के गनेशपुर कटरी गांव में बृजलाल के यहां काम लगाया था।
वहीं से उसने बृजलाल का एटीएम कार्ड, मोबाइल चोरी कर उसमें से एटीएम पासवर्ड देख लिया था। काम खत्म करने के बाद उसने साढ़े अट्ठारह लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया था। उसके साथ इस काम मे चार अन्य लोग भी सक्रिय है। फिलहाल पुलिस पीयूष के चारो साथियों को गिरफ्तार करने के लिए संभावित जगहों पर दबिश दे रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो