scriptउपचुनाव से पहले भूमिगत हुए पंचायत सदस्य, बीजेपी की प्रतिष्ठा है दांव पर | Panchayat Member underground before Byelection in Kaushambi | Patrika News

उपचुनाव से पहले भूमिगत हुए पंचायत सदस्य, बीजेपी की प्रतिष्ठा है दांव पर

locationकौशाम्बीPublished: Aug 04, 2019 05:29:15 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

मतदान से पहले 26 सदस्यों में से 24 सदस्य भूमिगत हो गए, सिर्फ अध्यक्ष पद के उम्मीदवार ही दिखाई दे रहे हैं।

Kaushambi Byelection

कौशांबी उपचुनाव

कौशांबी. जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उपचुनाव के दिए सोमवार को मतदान होना सुनिश्चित हुआ है। अध्यक्ष पद कि दोनों उम्मीदवार व उनके समर्थक जीत के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। मतदान की तारीख निश्चित होते दो दर्जन सदस्य भूमिगत हो गए हैं। 29 जुलाई को मतदान से कुछ घंटे पहले निर्वाचन प्रक्रिया स्थगित की गई थी। भाजपा सांसद व विधायकों के शिकायत के बाद निर्वाचन प्रक्रिया रद्द हुई थी। नई तारीख घोषित होने के बाद अध्यक्ष पद चुनाव में भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।
गौरतलब जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव के लिए मधुपति व अवध रानी पटेल मैदान में हैं। दोनों ही प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए हर संभव प्रयासरत हैं। शासन के निर्देश पर 29 जुलाई को अध्यक्ष पद का चुनाव होना था। हालांकि मतदान से कुछ घंटे पहले निर्वाचन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था। इससे पहले भाजपा सांसद विनोद सोनकर वह जिले के तीनों विधायक शीतला प्रसाद पटेल, संजय गुप्ता व लाल बहादुर ने जिला निर्वाचन अधिकारी को सदस्यों की खरीद-फरोख्त का वायरल वीडियो सौपते हुए चुनाव स्थगन की मांग किया था। माना जा रहा है कि विधायक व सांसदों के मांग पर राज्य निर्वाचन आयोग ने वायरल वीडियो के आधार पर चुनाव स्थगित किया था। फिलहाल अब नई तारीख का ऐलान होने के बाद सरगर्मी बढ़ गई है। सोमवार को मतदान से पहले 26 सदस्यों वाले सदन में से 24 सदस्य भूमिगत हो गए। सिर्फ अध्यक्ष पद के उम्मीदवार ही दिखाई दे रहे हैं।
कहा जा रहा है चुनाव में मतदान के समय ही भूमिगत हुए सदस्य सामने आएंगे। फिलहाल अध्यक्ष पद के दोनों प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। अवध रानी को भाजपा सांसद और विधायक अपने पार्टी का उम्मीदवार बता रहे हैं। ऐसे में सांसद व विधायक अवध रानी को जिताने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। अध्यक्ष पद के चुनाव में अवध रानी से अधिक सांसद व विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर होगी। सोमवार को निर्वाचन प्रक्रिया के बाद दोपहर साढ़े तीन बजे तक नए अध्यक्ष के नाम की औपचारिक घोषणा हो जाएगी।
BY- SHIV NANDAN SAHU

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो