scriptसौ साल पुराने जर्जर मकान में चल रही है डिप्टी सीएम के जिले की यह पुलिस चौकी | polie station runing 100 year old building in kaushambi | Patrika News
कौशाम्बी

सौ साल पुराने जर्जर मकान में चल रही है डिप्टी सीएम के जिले की यह पुलिस चौकी

बारिश में छत से टपकता है पानी, जान जोखिम में डाल चौकी में रहते हैं पुलिसकर्मी

कौशाम्बीJul 10, 2019 / 08:37 pm

Ashish Shukla

up news

सौ साल पुराने जर्जर मकान में चल रही है डिप्टी सीएम के जिले की यह पुलिस चौकी

कौशाम्बी. प्रदेश की योगी सरकार लाख दावा करे कि पुलिस व्यवस्था को सुदृढ़ करते हुए जवानों को बेहतर सुविधा दी जा रही है लेकिन उसका यह दावा यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की गृह जनपद में फेल नजर आ रहा है। कौशांबी जिले में एक ऐसी पुलिस चौकी है जिसे देखने में आपको यह चौकी कम तबेला अधिक नजर आता है। चौकी में रहने वाले सिपाहियों ने कई बार इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक कौशाम्बी से किया। जिसका असर यह हुआ कि पुलिस अधीक्षक कौशाम्बी चौकी का निरीक्षण करने पहुंचे। चौकी को देखने के बाद पुलिस अधीक्षक दंग रह गए और उन्होंने चौकी के जल्द मरम्मत के आदेश दिए।
मंझनपुर थाना क्षेत्र में पड़ने वाली नारा चौकी जिसे देखने के बाद यह चौकी कम तबेला अधिक नजर आती है। जर्जर और सीलन भारी कोठरी में यह पुलिस चौकी पिछले सौ सालों से खंडनुमा मकान पर संचालित है। नारा चौकी पर एक दरोगा व आठ कांस्टेबल की तैनाती है। यहां पुलिसकर्मियों को रहने के लिए एक जर्जर कमरा है। साथ ही बाहर छप्पर के नीचे ऑफिस संचालित होता है। यहां पुलिसकर्मियों को बारिश में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। चौकी की छत व छप्पर जर्जर होने की वजह से पानी टपकता रहता है। जर्जर चौकी की शिकायत पुलिस कर्मियों ने पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता से की।
इसके बाद पुलिस अधीक्षक निरीक्षण करने नारा चौकी पहुंचे। चौकी की हालत देखकर वह खुद भी दंग रह गए और तुरंत चौकी के मरम्मत करवाने के आदेश आर आई को दिया। पुलिस अधीक्षक को पुलिसकर्मियों ने बताया कि पुलिस चौकी के लिए जमीन आवंटित की गई है। पुलिस अधीक्षक ने जमीन के निरीक्षण किया और जल्द से जल्द नई चौकी बनवाने का आश्वासन पुलिसकर्मियों को दिया। पुलिस अधीक्षक कौशाम्बी प्रदीप गुप्ता के मुताबिक यह चौकी सौ साल पुराने बने मकान पर चल रही है । पुराना मकान होने की वजह से वह काफी जर्जर हो चुका है। इसके मरम्मत के आदेश दिए गए हैं। चौकी के लिए जमीन आवंटित हो चुकी है जल्द ही नई चौकी का निर्माण कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो