अखिलेश यादव के बाद केशव मौर्या ने भी जिस ओवरब्रिज का किया था लोकार्पण, ढाई साल में हुआ यह हाल

अखिलेश यादव के बाद केशव मौर्या ने भी जिस ओवरब्रिज का किया था लोकार्पण, ढाई साल में हुआ यह हाल
रेलवे ओवरब्रिज क्षतिग्रस्त

Akhilesh Kumar Tripathi | Updated: 04 Jun 2019, 03:28:08 PM (IST) Kaushambi, Kaushambi, Uttar Pradesh, India

आनन फानन में यातायात डायवर्ट कर क्षतिग्रस्त मार्ग अस्थाई रूप से बंद करवा दिया।

कौशाम्बी. समाजवादी पार्टी के शासनकाल में बना एक और पुल क्षतिग्रस्त हो गया। जिले के रोही गांव के पास बने रेलवे ओवर ब्रिज के पिलर संख्या तीन के ठीक बगल में लगभग चार फुट सड़क गड्ढे में बदल गई। पुल से नीचे की जमीन साफ दिखाई देने लगी है। रेलवे लाइन के ऊपर बने रोही ओवर ब्रिज के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन एसडीम चायल मौके पर पहुंचे और पुलिस की सहायता से यातायात डायवर्ट कर क्षतिग्रस्त मार्ग अस्थाई रूप से बंद करवा दिया।

ओवरब्रिज क्षतिग्रस्त होने की प्रारंभिक जांच में मोरंग लदे ओवरलोड बालू के परिवहन को कारण माना जा रहा है। तकरीबन ढाई साल पहले समाजवादी पार्टी के शासनकाल में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भरवारी कस्बे के नजदीक मंझनपुर मूरतगंज मार्ग पर रेलवे लाइन पर बने रोही ओवर ब्रिज का लोकार्पण किया था। लोकार्पण के छह माह बाद इसको आम जनता के लिए खेला गया। निर्माण के समय घटिया सामग्री उपयोग में लाए जाने की शिकायत की गई थी लेकिन अधिकारियों ने नजरअंदाज कर इसको बनने दिया। इस ओवरब्रिज का भाजपा शासनकाल में सूबे के डिप्टी सीएम व लोक निर्माण विभाग के मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी लोकार्पण किया था।

 

यह भी पढ़ें:

तीन सरकारें, एक फ्लाईओवर और 18 मौतों की मुनादी

 

 

सोमवार की देर शाम एक मोरंग लदा बालू ट्रक जैसे ही पुल से गुजरा तभी जोरदार आवाज के साथ पिलर नंबर तीन के पास लगभग चार फुट की सड़क टूट कर नीचे जा गिरी। पुल के इस हिस्से में बड़ा छेद दिखाई देने लगा। इसकी सूचना पर प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। एसडीएम चायल घनश्याम, सीओ सिराथू रामबीर सिंह कोखराज थाना पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त सड़क को आवागमन के लिए बंद करवा दिया।

 

एसडीएम चायल का कहना है कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया है। जांच के बाद संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का दावा है कि पुल के ऊपर से ओवरलोड मोरंग लदे वाहनों के परिवहन से पुल क्षतिग्रस्त हुआ है।

 

BY- SHIV NANDAN SAHU

 

यहां देखें वीडियो

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned